फॉलो करें

धोलाई पुलिस ने 24 घंटे में मुक्त कराया नाबालिका को, आरोपी गिरफ्तार

275 Views

धोलाई विधानसभा क्षेत्र के शेवरातल गांव पंचायत के पान छोड़ा बर्मन बस्ती की 13 वर्षीय अपहृत नाबालिक लड़की को धोलाई पुलिस ने थाना प्रभारी शहाबुद्दीन के नेतृत्व में 24 घंटे के भीतर मुक्त करा लिया। प्राप्त विवरण के अनुसार 9 फरवरी की रात्रि मंगलवार को लड़की के परिवार वाले खा-पीकर सो गए, लड़की भी सो गई थी। बुधवार को सुबह उठे तो लड़की गायब। सारा दिन खोजबीन करने के बाद भी जब लड़की का पता नहीं चला तो बृहस्पतिवार को परिवार की तरफ से धोलाई थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई।

हिंदू जागरण मंच के वरिष्ठ कार्यकर्ता अमलेंदू दास ने पुलिस को बताया कि इस मामले में अन्य संप्रदाय के एक युवक का हाथ है, सोई हुई लड़की को चुपके से मुंह दबाकर उठा ले गया। लड़की गरीब परिवार की है, उसका घर बांस-टीन का है, उसे घर में घुसने में इसलिए कोई दिक्कत नहीं हुई। अमलेंदू दास ने चेतावनी दिया था कि 12 घंटे के भीतर यदि लड़की वापस नहीं आई और आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया तो वे लोग आंदोलन करेंगे।

धोलाई थाना के तेजतर्रार, लोकप्रिय थानेदार शहाबुद्दीन ने 24 घंटे बीतने से पहले ही आरोपी को लड़की सहित मिजोरम के कोलासिब के निकट से धर दबोचा। आरोपी खुलीछोड़ा निवासी अब्दुल सलाम चौधरी का पुत्र राजीव हुसैन चौधरी हैं। थाना प्रभारी शहाबुद्दीन ने बताया कि आरोपी को अदालत में प्रस्तुत किया गया, अदालत ने उसे जेल भेज दिया। लड़की का मेडिकल कराकर अदालत के निर्देशानुसार उसके परिवार वालों को सौंप दिया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी के ऊपर पास्को एक्ट के अंतर्गत कार्रवाई होगी और उसे कड़ी सजा मिलेगी। अमलेंदू दास ने थाना प्रभारी शहाबुद्दीन की प्रशंसा करते हुए कहा कि योग्य कर्मठ और सक्रिय पुलिस ऑफिसर है। धोलाई थाने में उनके आने से इलाके के लोग अपने को सुरक्षित अनुभव कर रहे हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल