फॉलो करें

बराक में सिंडिकेट राज की जांच करें सीबीआई तभी होगा खुलासा- बराक डेमोक्रेटिक फ्रंट

37 Views
असम के मुख्यमंत्री हेमंत विश्शर्मा ने हाल ही में बराक  में अवैध ड्रग व्यापार और सिंडिकेट शासन के बारे में अपना मुंह खोला, और इसे खत्म करने के लिए पहले ही कुछ कदम उठाए जा चुके हैं। डेमोक्रेटिक फ्रंट के पदाधिकारियों ने उनकी पहल पर बधाई देते हुए कुछ प्रासंगिक मुद्दों पर वक्तव्य जारी किया।
अस्थायी कार्यालय में एक बैठक में बोलते हुए, बीडीएफ के मुख्य संयोजक प्रदीप दत्त रॉय ने कहा कि अवैध दवा और सिंडिकेट व्यवसाय से बराक की युवा पीढ़ी का एक बड़ा  हिस्सा बर्बाद हो रहा है, इसलिए बराक के लिए यह मामला बेहद अहम है।  उनका कहना है कि ड्रग्स को बढ़ावा देकर लाखों युवाओं की हत्या करने वालों को सजा मिलनी चाहिए। इनमें से कुछ दवाओं को म्यांमार या बर्मा से ले जाया और विपणन किया जाता है और उनके पीछे एक अंतरराष्ट्रीय चक्र सक्रिय होता है। उन्होंने कहा कि यदि इस परिवहन चक्र को नहीं तोड़ा जा सकता तो कुछ दोषियों को स्थायी स्तर पर गिरफ्तार करने से कभी भी समस्या का स्थायी समाधान नहीं होगा। मुख्यमंत्री को केंद्र सरकार की मदद से इस समस्या से निपटना होगा.नहीं तो राख पर घी डाला जाएगा।
सिंडिकेट के बारे में प्रदीप बाबू ने कहा कि वह सिंडिकेट राज के खिलाफ व्यक्तिगत रूप से और बीडीएफए की ओर से पिछले दो साल से मुखर रहे हैं.उन्होंने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि कोयला, सुपारी, रेत और पत्थर ​​सहित कई अन्य व्यवसायों के पीछे एक लंबा हाथ था। उन्होंने आगे कहा कि कुछ दिन पहले सीबीआई ने मेघालय में लोकायुक्त द्वारा लगाए गए कुछ आरोपों के आधार पर बराक कोइला सिंडिकेट की जांच के निर्देश दिए थे।और पार्टी पदाधिकारी का बयान लेने की सिफारिश की लेकिन जांच की यह प्रक्रिया शुरू होने के बाद किसी रहस्यमय कारण से यह रुक गई। बीडीएफ के मुख्य संयोजक ने कहा, “हमें नहीं लगता कि मुख्यमंत्री व्यवसाय चलाने वाले सिंडिकेट के विवरण से अनजान हैं।” अतः यदि वह इस उद्देश्य के प्रति सचमुच ईमानदार है, तो चूना पत्थर को दण्डित करने से कोई लाभ नहीं होगा।पर्दे के पीछे के असली मददगारों को जांच के दायरे में लाया जाना चाहिए, यदि आवश्यक हो तो वैज्ञानिक लाइव डिटेक्शन प्रक्रिया का उपयोग करके प्रकृति और सच्चाई का पता लगाया जाना चाहिए।अन्यथा, ये गतिविधियाँ जारी रहेंगी और सरकार को उस धन से वंचित कर दिया जाएगा, जिसकी वह हकदार है।
बीडीएफ के एक अन्य संयोजक पार्थ दास ने कहा कि हाल ही में सुतारकंडी सीमा पर छापेमारी तेज कर दी गई है और गिरफ्तारियां की गई हैं। लेकिन अन्य नहर चेकगेट की जाँच होने पर कोयले और अन्य सामग्री लॉरियों की जाँच करने की कोई आवश्यकता नहीं है।उन्होंने कहा कि डिगल चेक गेट ने कांग्रेस के कार्यकाल में प्रति लॉरी 10,000 रुपये की रिश्वत ली थी, लेकिन भाजपा सरकार के कार्यकाल में 2 लाख रुपये अवैध रूप से पारित किए गए थे। सरकार चाहे कितना भी इनकार करे, कई संबंधितों ने कहा है कि यह असम पुलिस और जिला परिवहन विभाग के उच्च पदस्थ अधिकारियों के इशारे पर किया जा रहा है।पार्थबाबू ने इस संबंध में मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित किया और कहा कि इन अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए मुख्यमंत्री को सरकारी अधिकारियों को जांच के दायरे में लाना चाहिए और पर्याप्त दंड प्रदान करना चाहिए. इसके लिए सरकार की ओर से इच्छाशक्ति की आवश्यकता होती है। वर्तमान मुख्यमंत्री की दक्षता की सराहना करते हुए, पार्थबाबू ने टिप्पणी की कि वह भविष्य में बराक के सिंडिकेट राज के खिलाफ उनके सकारात्मक कदमों को देखने के इच्छुक होंगे।
बीडीएफ मीडिया सेल की ओर से एक प्रेस विज्ञप्ति में संयोजक ऋषिकेश डे और जयदीप भट्टाचार्य ने यह बात कही है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल