फॉलो करें

बिना कोविद टेस्ट से भागे 300 विमान यात्रियों पर होगी कानूनी कार्रवाई- एडीसी सुमित सतवान

296 Views

जिला उपायुक्त सभागार में मिडिया को संबोधित करते हुए असम सरकार द्वारा घोषित नयी नियमावली में निर्धारित किया गया कि अन्य राज्यों से आये हर यात्री का कोविद टेस्ट होगा लेकिन आरटीपीसीआर टेस्ट के लिए 500 रुपये देने होंगे.आज सात हवाई जहाजों में 690 यात्री आये उन्हें नजदीक के टीकल मोडल होस्पिटल में बसों द्वारा ले जाया गया लेकिन विभिन्न बहानों तथा कारणों से लगभग 300 विमान यात्री भाग गए. स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त जिला उपायुक्त सुमित सतावन ने इसे दूर्भाग्य पूर्ण बताते हुए कहा कि सब पर विभिन्न धारा के अनुसार एफआईआर दर्ज किया जायेगा तथा कानूनी कार्रवाई की जायेगी.बताया कि हमारे पास सिर्फ 5-6 पुलिस के लोग सहायता के लिए थे तथा हम भी कोविद के समय दूर दूर से आये यात्रियों के साथ ज्यादती नहीं करना चाहते लेकिन कानून का उलंघन करने वाले वीआईपी पैसेंजर नहीं हो सकते.

देश में कोराना तेजी से फैल रहा है तथा इस बार अधिक भयानक है इसलिए सरकार द्वारा संचालित नियमावली का पालन करना तथा हमारे विभाग का अहम दायित्व है कि हम संपूर्ण बराकवाशियों के हितों के लिए अधिकाधिक जांच करें तथा यथासंभव हर सुख सुविधा प्रदान करें.रेलवे स्टेशन पर जांच बदरपुर में हो रही है तथा सङक मार्ग में भी जांच शुरू करेंगे.
सरकार द्वारा निर्धारित नियमावली का पालन समस्त जनता को करने तथा मिडिया द्वारा सकारात्मक जन जागरण करने का निवेदन करते हुए कहा कि पुलिस भी लोगों को दंडित करने की जगह समझा कर मास्क लगाने सामाजिक दूरी बनाए रखने तथा शाम छह बजे दुकान बाजार बंद करने के लिए काम कर रही है.. कोविद वैक्सीन की कोई कमी नहीं है .सरकार के निर्देश पर हम अधिकतम सुविधा के लिए प्रयासरत है.स्वास्थ्य विभाग के मिडिया प्रभारी सुमन चौधरी ने कछार की ताजा स्थिति के बारे में बताया .

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल