फॉलो करें

भाजपा बीस दिवसीय कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री का मनाएगी जन्मदिन

51 Views
असम प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता 17 सितम्बर को अपने-अपने बूथों के नामघरों, सत्र, मंदिर और अन्य पूजा स्थलों पर पूजा-अर्चना कर शाम को पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता अपने-अपने आवासों के के सामने द्वीप प्रज्ज्वलित को रोशन करेगा और देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लंबी उम्र और अच्छे स्वास्थ्य की कामना करेगा। असम प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष जयंत कुमार दास, प्रवक्ता किशोर उपाध्याय और समाचार प्रकोष्ठ के संयोजक देवान ध्रुवज्योति मरल ने सोमवार को प्रदेश भाजपा मुख्यालय अटल बिहारी वाजपेयी भवन में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की।
उल्लेखनीय है कि भाजपा 17 फरवरी से सेवा एवं समर्पण का 20 दिवसीय कार्यक्रम मनाएगी। पार्टी नेता और उपाध्यक्ष जयंत कुमार दास ने बताया कि प्रदेश भाजपा पूरे राज्य में भी तय कार्यक्रम के अनुरूप कार्यक्रम आयोजित करेगी।
गौरतलब है कि नरेन्द्र मोदी पहले मुख्यमंत्री और अब प्रधानमंत्री के रूप में सात अक्टूबर को अपने शासन के 20 साल पूरे करेंगे। इसके अलावा पार्टी के कार्यकर्ता 17 सितम्बर सेसात7 अक्टूबर तक इन 20 दिनों के लिए लोगों को पूरी तरह समर्पित कर पार्टी को सर्वव्यापी और समावेशी बनाने का प्रयास करेंगे।
गौरतलब है कि नरेन्द्र मोदी सात अक्टूबर 2001 को गुजरात के मुख्यमंत्री और 26 मई, 2014 को देश के प्रधानमंत्री के रूप में सत्ता संभाला था। भाजपा नेता ने कहा कि जन्मदिन और 20 साल के शासन के बीच इस अद्भुत संबंध के अनुरूप 17 सितम्बर से सात अक्टूबर तक असम प्रदेश भाजपा सेवा और आत्मसमर्पण के साथ 20 दिवसीय कार्यक्रम शुरू करेगी।
इस सेवा और समर्पण अभियान के हिस्से के रूप में 18 और 19 सितम्बर को प्रत्येक बूथ पर सफाई अभियान चलाने के अलावा विश्वकर्मा पूजा के बाद प्रशासन द्वारा निर्धारित स्थान पर मूर्तियों को रखने की व्यवस्था की जाएगी, 17 को पूजा की जाएगी। पार्टी कार्यकर्ता 20 और 21 फरवरी को असम के विभिन्न अनाथालयों, वृद्धाश्रम, चिकित्सालयों आदि में फल वितरित करेंगे। प्रत्येक जिला समिति 22,23 और 24 सितम्बर को जिला कार्यालय में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करेगी।
25 सितम्बर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मदिन के अवसर पर प्रत्येक बूथ पर गरीबों को विभिन्न सहायता के साथ एक बैठक भी आयोजित की जाएगी और युवाओं तथा पार्टी के सभी सदस्यों के सहयोग से 25, 26 और 27 सितम्बर को जिला में रक्तदान कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 28, 29, 30 सितम्बर और एक अक्टूबर को को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशासन के तहत 20 साल की उपलब्धियों के विषय पर जिलों में नागरिक बैठकों या बौद्धिक सम्मेलनों का आयोजन किया जाएगा।
दो अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर खादी और कुटीर उद्योगों को मनाने के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे और प्रदेश के सार्वजनिक संस्थाओं और वीर-वीरांगना की प्रतिमा पर 2,3, 4 और 5 अक्टूबर को सफाई अभियान चलाया जाएगा। इसके अलावा असम में कम से कम 71 हेरिटेज, तालाबों, नदियों आदि को साफ करने के साथ ही प्लास्टिक उत्पादों का उपयोग न करने और इसके बुरे परिणामों के बारे में जनता को जानकारी देने के लिए जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।
दिव्यांगों के लिए आवश्यक विकास की व्यवस्था 6 और 7 अक्टूबर को प्रत्येक जिले में की जाएगी।
मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा, केंद्रीय मंत्री सर्वानंद सोनोवाल, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भवेश कलिता, राष्ट्रीय महामंत्री व सांसद दिलीप सैकिया, केंद्रीय राज्यमंत्री रामेश्वर तेली, पूर्वोत्तर के सांगठनिक महासचिव अजय जाम्वाल, प्रदेश सांगठनिक महासचिव फणींद्र नाथ शर्मा के साथ ही राज्य सरकार के मंत्री, सांसद, विधायक एवं पदाधिकारी के साथ ही सभी कार्यकर्या विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल