फॉलो करें

मोदी सरकार पर केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप, पूछा- शारदा मामले में हिमंत बिस्वा सरमा के खिलाफ जांच क्यों रोकी गई?

44 Views

नौ विपक्षी नेताओं ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में आप मंत्री मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद केंद्रीय एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है।

पत्र में उन्होंने कांग्रेस के पूर्व सदस्य और असम के वर्तमान मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा का उदाहरण दिया। उन्होंने उल्लेख किया कि सीएम सरमा की सीबीआई और ईडी द्वारा 2014 और 2015 में शारदा चिट फंड घोटाले की जांच की गई थी लेकिन भाजपा में शामिल होने के बाद मामला आगे नहीं बढ़ा।

पीएम नरेंद्र मोदी को संबोधित पत्र पर हस्ताक्षर करने वालों में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (AAP), तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (BRS), पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (TMC), पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (AAP), शामिल हैं। नेशनल कांफ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार, शिवसेना (यूबीटी) के प्रमुख उद्धव ठाकरे, समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव (राजद)।

हालाँकि हस्ताक्षरकर्ताओं में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस से कोई नहीं था। पत्र में कहा गया है कि सिसोदिया को सीबीआई ने लंबी छानबीन के बाद गिरफ्तार किया था जबकि उनके खिलाफ एक भी सबूत नहीं था।

उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि अडानी समूह की कंपनियों द्वारा कथित धोखाधड़ी पर हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद कोई कार्रवाई नहीं किए जाने से केंद्र सरकार ने गलत प्राथमिकताएं रखी हैं और सवाल किया कि जांच एजेंसियों द्वारा भाजपा नेताओं के खिलाफ कार्रवाई धीमी क्यों लगती है।

पत्र में यह भी कहा गया है कि 2014 के बाद से, विपक्षी नेताओं के छापे आरोप और गिरफ्तारी की संख्या में स्पष्ट वृद्धि हुई है।

देश भर के राज्यपालों पर लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित राज्य सरकारों को कमजोर करने और उनकी सनक और सनक के अनुसार शासन को बाधित करने के बजाय चुनने के लिए देश भर के राज्यपालों पर हमला करते हुए पत्र का निष्कर्ष निकाला गया जिसमें कहा गया था कि देश के संघवाद के खिलाफ युद्ध छेड़ा जा रहा था और राज्यपालों ने केंद्र सरकार और गैर-बीजेपी सरकार द्वारा संचालित राज्यों के बीच बढ़ती दरार का चेहरा बनें।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल