फॉलो करें

लखीपुर के विधायक कौशिक राय द्वारा हिन्दी में शपथ ग्रहण करने पर हिंदीभाषी संगठनों ने किया अभिनंदन

66 Views

लखीपुर के विधायक कौशिक राय द्वारा हिन्दी में शपथ ग्रहण करने पर हिंदीभाषी संगठनों ने किया अभिनंदन
प्रे.सं.शिलचर, २२ मई: १५वें असम विधानसभा के प्रथम अधिवेशन में २१ मई को सभी नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ ग्रहण कराया गया। एकमात्र लखीपुर के विधायक कौशिक राय ने विधानसभा में अपनी मातृभाषा हिन्दी में शपथ ग्रहण किया। असमिया, बांग्ला, संस्कृत, बोडो, नेपाली और अंग्रेजी के अलावा एकमात्र कौशिक राय ने हिंदी में शपथ ग्रहण किया। कौशिक राय द्वारा हिन्दी में शपथ ग्रहण करने पर बराक घाटी के राष्ट्रभाषा व मातृभाषा प्रेमी संगठनों और व्यक्तियों ने उनका जोरदार अभिनंदन किया है।

रतनपुर, दर्बी, मणिपुर एवं पाथीनी चाय बागान के निदेशक कमलेश सिंह ने कहा कि कौशिक राय वास्तव में एक कुशल नेता हैं। हिन्दीभाषियों में बहुत खुशी व्याप्त है। असेम्बली में हिंदी में शपथ ग्रहण करके उन्होंने जो मातृभाषा को सम्मान दिया है, उसके लिए हमसभी गौरवान्वित हैं। हमलोग आदरणीय मुख्यमंत्री से उम्मीद करते हैं कि कौशिक रायजी को मंत्रालय में स्थान दें ताकि वे और भी बृहत रुप से अपना काम कर सकें। इससे हिन्दीभाषियों में बीजेपी के प्रति विश्वास बढ़ेगा। यदि पार्टी हिन्दीभाषियों को उचित सम्मान देगी तो हिन्दीभाषी समाज पूर्णरुप से पार्टी को अपना समर्थन देगा।

बराक हिन्दी साहित्य समिति के पूर्व अध्यक्ष
महीवार प्रसाद जैन ने कहा कि कौशिक राय ने हिन्दी में शपथ लेकर हिन्दी का मान बढ़ाया, आशा है हिन्दीभाषियों की समस्याओं को भी विधानसभा में उठायेंगे। हिन्दी का प्रचार-प्रसार बढ़े, इसके लिए प्रयास करते रहेंगे। जिन आठ विधायकों ने संस्कृत में शपथ लेकर देश की गौरवशाली परंपरा एवं संस्कृति को बढ़ावा दिया है। उसीप्रकार असम सरकार संस्कृत के शिक्षण और प्रचार प्रसार में भी उचित कदम उठाए।

शिलचर से प्रकाशित एकमात्र दैनिक हिन्दी समाचार पत्र प्रेरणा भारती के प्रकाशक व सामाजिक कार्यकती दिलीप कुमार ने कौशिक राय जी के प्रति कृतज्ञता प्रकट किया और उन्हें बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

प्रसिद्ध व्यवसायी एवं समाजसेवी राजेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि लखीपुर विधायक कौशिक राय को बहुत बहुत बधाई, वे ऐसे ही आगे भी जीतते रहे और पूरे बराकवैली की सेवा करते रहें। हिंन्दी में शपथ लेकर उन्होंने राष्ट्रभाषा का मान-सम्मान बढ़ाया, वे आगे भी राष्ट्रभाषा के विकास हेतु सराहनीय कदम उठायें। आप निरंतर जिले के विकास के लिए काम करते रहिए।

रोजकांदी चाय बागान के महाप्रबंधक ईश्वर भाई उवाडिया ने कहा कि कौशिक राय ने बहुत अच्छा काम किया है केवल हिंदी का नहीं, देश का मान बढ़ाया है। हिंदी इस देश की राष्ट्रभाषा है, जो देश की मुख्यधारा से जोड़ती है। देश के साथ जोड़ना है तो हिंदी बहुत जरूरी है।

आरई नर्सिंग होम, शिलचर के निदेशक डॉ. रंजन सिंह ने कहा कि कौशिक रायजी ने हिन्दी में शपय लिया, अच्छा लगा। अपने समाज का मनोबल ऊँचा किया, मान-सम्मान-स्वाभिमान बढ़ाया। आशा करता हूँ कि वे हिन्दीभाषियों के चौतरफा विकास के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे। उनके उज्वल भविष्य की कामना करते हैं।

राष्ट्रभाषा एवं चाय जनगोष्ट्टी उन्नयन मंच, हिंदीभाषी समन्वय मंच, बराक चाय जन जागृति मंच, बराक हिंदी साहित्य समिति, अखिल असम भोजपुरी परिषद, मारवाडी युवा मंच सहित विभिन्न संगठनों ने उनके उज्जवल भविष्य एवं श्रीवृद्धि के लिए शुभकामनाएं दी।
विधायक कौशिक राय को उनके नये दायित्व तथा हिंदी में शपथ ग्रहण करने हेतु बधाई व शुभकामना देने वालों में मुलचंद वैद, प्रदीप गोस्वामी, प्रमोद शर्मा, शांतिलाल डागा, भोला यादव, संजीव राय, रुपनारायण राय, राजेन्द्र पाण्डेय, चंद्रमा प्रसाद कोइरी, रामनारायण नुनिया, रामसिंहासन चौहान, गणेश लाल क्षत्रिय, सुबाष चौहान, राजेन कुँवर, दीपक प्रजापति, सुनील कुमार सिंह, अमरनाथ प्रजापति, चंद्रजीत नुनिया, शत्राजीत प्रजापती, प्रभाकर सिंह, भगवती हलाई, कल्याण हजाम, शिवकुमार, शामू यादव, रितेश नुनिया, हरिचरण महतो, श्रीमती रीता सिंह, श्रीमती नीलम गोस्वामी, अमिय कुमार, चंद्रशेखर ग्वाला, घनश्याम कोइरी, राजकमल गिरि, हाइलाकांदी से चौधरी चरण गोड़, श्यामसुंदर रविदास, दुर्लभछोड़ा से श्यामनारायण यादव, विश्वजीत कोइरी, सत्यजीत सिंह, पाथरकांदी से शिवनारायण पासी, गौतम कोइरी इत्यादि शामिल हैं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल