फॉलो करें

विश्वनाथ प्रशासन ने काला बाज़ारी पर अंकुश लगाने के उद्देश्य से दैनिक अवश्यकताओं की कीमतें निर्धारित की

237 Views
विश्वनाथ चाराली 6 मई: विश्वनाथ जिला प्रशासन ने आज चालू माह के लिए दैनिक आवश्यकताओं की कीमतें निर्धारित की हैं। इस कदम का उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि बेईमान व्यापारी हाल के कोविद महामारी का फायदा नहीं उठाएं और अपने उत्पादों के मूल्य में वृद्धि न करें।  चावल, दाल, गेहूं, खाना पकाने के तेल, आलू, प्याज आदि जैसी कम से कम 14 वस्तुओं के थोक और खुदरा मूल्य तय किए गए हैं। और यह मूल्य सूची एक महीने तक लागू रहेगी।
विश्वनाथ जिला के उपायुक्त प्रणव कुमार शर्मा ने खाद्य और नागरिक आपूर्ति विभाग को नियमित रूप से अन्य वस्तुओं और कालाबाजारी के भंडार को रोकने के लिए निर्देशित किया है। सभी थोक विक्रेताओं और खुदरा विक्रेताओं को प्रशासन द्वारा निर्धारित मूल्य पर दैनिक आवश्यकताओं को बेचने के लिए निर्देशित किया जाता है और इस निर्देश की अवहेलना करने वाले सभी लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।  जिला आयुक्त ने व्यापारियों को चेतावनी भी दी कि यदि सरकारी निर्देशों की अवहेलना की गई तो उनके गोदामों को सील कर दिया जाएगा। यह हम सभी के लिए संकट का समय है।  ऐसे समय में जब विभिन्न प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं, आम जनता आर्थिक संकट का सामना कर रही है।  इसलिए, हमने ग्राहक के हित को ध्यान में रखते हुए, जिले में दैनिक आवश्यकताओं की कीमतें निर्धारित की हैं।  आदेश की अवहेलना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।इसके अलावा, यह सुनिश्चित करने के लिए एक व्यापक अभियान शुरू किया गया है कि जिले में काविद महामारी की घटनाओं को बढ़ाने के लिए जनता काविद नीति निर्देशों का पालन करती है।
इसके लिए कम से कम 11 उड़न दस्ते बनाए गए हैं जिला प्रशासन आम जनता को काविद नीति दिशानिर्देशों के बारे में जागरूक करने और उनका अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए जिले भर में विभिन्न जागरूकता अभियान चला रहा है।  इसके लिए, आज सहायक आयुक्त संघमित्रा भागवती के नेतृत्व में विश्वनाथ चाराली के साप्ताहिक बाजार में एक विशेष जागरूकता अभियान चलाया गया।  विभिन्न स्व-सहायता समूहों द्वारा बनाए गए मुखौटे बाजार में वितरित किए गए हैं और जनता से घर से बाहर नहीं चलने और सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए मुखौटा पहनने का आग्रह किया है।  विश्वनाथ नगर परिषद, विश्वनाथ पुलिस और ग्राम रक्षक आज के जागरूकता अभियान में भाग लिया हैं। इधर प्रशासन ने आरआईएस को एक मोबाइल दुभाषिया प्रणाली के माध्यम से काविद नीति दिशानिर्देशों का पालन करने के लिए सतर्क करने के लिए कदम उठाए हैं।  इसके अलावा, जनता के बीच व्यापक कैवल्य परीक्षण करने पर जोर दिया जाता है ताकि प्रभावित व्यक्तियों की पहचान की जा सके और उन्हें अलग किया जा सके।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल