फॉलो करें

शिलचर प्रेस क्लब में प्रेरणा भारती के मोबाइल ऐप का हुआ शुभारंभ

556 Views

शिलचर, दक्षिण असम से प्रकाशित लोकप्रिय हिंदी दैनिक प्रेरणा भारती के मोबाइल ऐप का शुभारंभ आज पूर्वाह्न 11:00 बजे शिलचर प्रेस क्लब में किया गया। दीप प्रज्वलन और अतिथि स्वागत के साथ एप लांचिंग अनुष्ठान शुरू हुआ। प्रेरणा भारती के प्रकाशक पत्रकार और समाजसेवी दिलीप कुमार ने अपने प्रस्तावित वक्तव्य में बताया कि पाठकों को 24 घंटे ताजा समाचारों से अपडेट करने के लिए प्रेरणा भारती ने मोबाइल ऐप लांच किया है। इस ऐप में लोग अपनी मनचाही नई पुरानी सभी खबरें देख सकते हैं ।  ई पेपर पढ़ सकते हैं। प्ले स्टोर से एप निशुल्क डाउनलोड किया जा सकता है।
प्रेरणा भारती की टेक्निकल असिस्टेंट अभिनंदिता कुमार ने प्ले स्टोर से प्रेरणा भारती ऐप को डाउनलोड करके दिखाया तथा इसकी खूबियों के बारे में बताया। प्रेस क्लब के महासचिव शंकर दे ने कहा कि इस ऐप से शिलचर समाचार जगत में एक नए युग का शुभारंभ हुआ है। उन्होंने कहा कि शुरू से ही मैं देख रहा हूं की प्रेरणा भारती निष्पक्ष निर्भीक होकर पीड़ित और शोषित लोगों की आवाज उठा रही है। उन्होंने कहा कि प्रेरणा भारती एक आदर्श के ऊपर चल रही है। नई पीढ़ी हिंदी को पसंद करती है, इसलिए प्रेरणा भारती का भविष्य उज्जवल है।
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक शशिकांत चौथाईवाले ने कहा कि कठिन परिस्थिति में प्रेरणा भारती का काम शुरू हुआ और अथक परिश्रम करके दिलीप जी और सीमा जी ने इसे आगे बढ़ाया है। प्रेरणा भारती अपने बल पर आगे बढ़ी है, समाचार पत्र चलाना कठिन कार्य है। उन्होंने कहा कि सभी को युगानुकूल चलना पड़ेगा वरना हम पीछे रह जाएंगे। आने वाले दिनों में प्रेरणा भारती की और उन्नति होगी तथा जागरण का माध्यम बनेगी।
ज्योतिषाचार्य पंडित आनंद शास्त्री ने अपने वक्तव्य में बताया कि प्रेरणा भारती की यात्रा दिलीप जी की पुस्तक मेरी ललकार से 1997 में शुरू हुई। उन्होंने एक दीपक की भांति जल जल कर प्रेरणा भारती को खड़ा किया। शास्त्री जी ने कहा कि शिलचर से हिंदी को अंतरराष्ट्रीय मंच पर ले जाने का काम प्रेरणा भारती ने किया है। प्रेरणा भारती हमारे समाज की आवाज बनेगी, आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणा देगी।
प्रेरणा भारती की संपादक श्रीमती सीमा कुमार ने कहा कि समय के साथ चलने में ही समझदारी है, इसलिए हमने प्रिंट मीडिया के साथ-साथ डिजिटल मीडिया का भी प्लेटफार्म खड़ा किया है।
कार्यक्रम में प्रेरणा भारती का सक्रिय सहयोग करने के लिए प्रदीप गोस्वामी, शांतिलाल डागा, रामनारायण नुनिया और गणेश लाल छत्री को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में संघ के कार्यकर्ता सुनील कानू, प्रेरणा भारती के पत्रकार रितेश नुनिया तथा ऑफिस इंचार्ज विश्वजीत अधिकारी भी उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल