फॉलो करें

सिंधु की अगुआई में बैडमिंटन टीम ने जीता सिल्वर, भारत को मिला 13वां मेडल

54 Views

भारत की बैडमिंटन टीम मलेशिया से हारी, मिला सिल्वर, भारत के हुए कुल 13 मेडल

बर्मिंघम. भारत की बैडमिंटन टीम कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल जीतने से चूक गई. गेम्स के मिक्स्ड टीम इवेंट के फाइनल में भारतीय टीम को मलेशिया से 1-3 से हार मिली. यह गेम्स में भारत का ओवरऑल 13वां मेडल है. इससे पहले 5 गोल्ड, 4 सिल्वर और 3 ब्रॉन्ज मेडल मिले थे. मंगलवार को इससे पहले लॉन बॉल्स महिला टीम और टेबल टेनिस टीम ने गोल्ड मेडल पर कब्जा किया था. भारत टेबल में छठे नंबर पर बना हुआ है.

गोल्ड मेडल के मुकाबले में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही. मेंस डबल्स के मुकाबले में सात्विक साईराज रेंकी रेड्डी और चिराग शेट्‌टी की जोड़ी को सीधे गेम में हार मिली. मलेशिया के टेंग चिया और वोई सोह की जोड़ी ने यह मुकाबला 21-18, 21-15 से जीता. इस तरह से मलेशिया ने 1-0 की बढ़त बना ली थी. लेकिन पीवी सिंधु ने इसके बाद महिला सिंगल्स का मुकाबला जीतकर मैच को 1-1 से बराबर कर दिया. उन्होंने जिन गोह को एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में 22-20, 21-17 से हराया.

इसके बाद मेंस सिंगल्स के मैच में किदांबी श्रीकांत अच्छी शुरुआत नहीं कर सके. उन्हें पहले गेम में तेई यंग के खिलाफ 19-21 से हार मिली. हालांकि दूसरे गेम में उन्होंने वापसी की और 21-6 से आसान जीत हासिल की. तीसरे गेम में दोनों के बीच शुरुआत से ही अच्छी भिड़ंत देखने को मिली. स्कोर एक समय 5-5 से बराबर था. फिर यह 7-7, 8-8, 9-9 रहा. इसके बाद मलेशियाई खिलाड़ी ने 11-9 की बढ़त बना ली. इसके बाद स्कोर 11-11 से बराबर हो गया.

इसके बाद मलेशियाई खिलाड़ी ने 19-16 की बढ़त बना ली. अंत में उन्होंने यह गेम 21-16 से जीतकर मलेशिया को 2-1 की महत्वपूर्ण बढ़त दिला दी. इसके बाद वुमेंस डबल्स के मुकाबले में ट्रीजा जॉली और गायत्री गोपीचंद की जोड़ी 0-2 से हार गई और मलेशिया ने गोल्ड पर कब्जा कर लिया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल