फॉलो करें

2047 के विकसित राष्ट्र और विकसित रेल” विषय पर आयोजित स्कूल स्तर की प्रतियोगिताएं

29 Views

गुवाहाटी, 22 फरवरी । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 26 फरवरी को पूर्वोत्तर सीमा रेल (पूसीरे) में अमृत भारत स्टेशन योजना के अधीन 23 स्टेशनों का पुनर्विकास, 06 रोड अंडर ब्रिज और 02 रोड ओवर ब्रिज का वर्चुअली शिलान्यास एवं लोकार्पण करेंगे। अमृत भारत स्टेशन योजना के अधीन स्टेशनों पर प्रदान की जाने वाली उन्नत और आधुनिक सुविधाओं के बारे में जनता को जागरूक करने के लिए, पूसीरे द्वारा “2047 का विकसित राष्ट्र और विकसित रेल” विषय पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूली छात्र-छात्राओं ने बढ़-चढकर हिस्सा लिया।

पूसीरे के सीपीआरओ सब्यसाची डे ने आज बताया है कि पूसीरे के क्षेत्राधिकार के अधीन 91 से अधिक स्कूलों के कुल 12,510 छात्र-छात्राओं ने भाषण, निबंध, कविता लेखन, वाद-विवाद और चित्रकारी प्रतियोगिताओं में भाग लिया। इन प्रतियोगिताओं में 1058 छात्र-छात्रा विजेता बने। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान विजेताओं को संबंधित स्थानों पर पुरस्कृत किया जाएगा।

इस भव्य आयोजन में विजेता छात्र-छात्राओं को मिलने वाली सकारात्मक मान्यता निश्चित रूप से उन्हें भविष्य में समाज के लाभ के लिए कार्य करने को बढ़ावा और प्रोस्ताहित करेगी। साथ ही, यह भाग लेने वाले छात्र-छात्राओं को क्षेत्र के विकास के लिए भारतीय रेल द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में जानने और समझने को प्रोत्साहित करेगा।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल