फॉलो करें

39वीं ऑल असम ताइक्वांडो चैंपियनशिप शुरू, राज्य की 39 टीमें ले रही हैं हिस्सा

36 Views

गुवाहाटी,  39वीं अंतर-जिला ताइक्वांडो चैंपियनशिप रविवार से आरजी बरुवा स्पोर्ट्स प्रोजेक्ट के देशभक्त तरुण राम फुकन इंडोर स्टेडियम में शुरू हुई। इस टूर्नामेंट का उद्घाटन असम विधानसभा के वरिष्ठ विधायकों में से एक व असम ताइक्वांडो एसोसिएशन के अध्यक्ष बोलिन चेतिया ने किया। इसमें राज्य की 39 टीमों के लगभग 1200 एथलीटों ने भाग लिया।

टूर्नामेंट के उद्घाटन मौके पर विधायक चेतिया ने कहा कि ताइक्वांडो असम के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। उन्होंने कहा कि डॉ. हिमंत बिस्व सरमा के नेतृत्व वाली असम सरकार की खेल नीति के तहत गोवा राष्ट्रीय खेलों में पदक विजेताओं को रोजगार देने से असम के एथलीटों को ताइक्वांडो पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा।

यह प्रतियोगिता पुरुष एवं महिला कैडेट, जूनियर एवं सीनियर वर्ग में आयोजित की जा रही है। किरोगी और पुमसे दोनों श्रेणियों में भाग लेने वाली टीमों में असम पुलिस स्पॉट कंट्रोल बोर्ड, बजाली, बाक्सा, बरपेटा, बिश्वनाथ, बोकाखात, बंगाईगांव, कछार, चाराईदेव, चिरांग, दरंग, धनश्री, धेमाजी, धुबड़ी, डिब्रूगढ़, डिमा-हसाओ, ग्वालपाड़ा, गोलाघाट, हैलाकांदी, होजाई, जोरहाट, कामरूप, कामरूप (मेट्रो), करीमगंज, लखीमपुर, माजुली, मोरान, मोरीगांव, नगांव, नाहरकटिया, नलबाड़ी, रंगिया, शिवसागर, शोणितपुर, दक्षिण सालमारा, मानकाचर, तामुलपुर, तिनसुकिया, तिताबर और उदालगड़ी शामिल है।


उद्घाटन समारोह में ऑल असम ताइक्वांडो एसोसिएशन के महासचिव हिरण्य सैकिया, कार्यकारी अध्यक्ष दिगंता बोरा, उपाध्यक्ष ध्रुवज्योति बरगोहाईं, कोषाध्यक्ष प्रांजल बुढ़ागोहाईं और कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल