फॉलो करें

6,6,6,6,6,6,6,6…. भारतीय महिला टीम ने रचा इतिहास, ODI क्रिकेट में 420 रन ठोक मचाया कोहराम

28 Views

 

क्रिकेट के दुनिया में अक्सर नए-नए रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं. लेकिन कई बार क्रिकेट मैदान में कुछ ऐसे रिकॉर्ड देखने को मिल जाते हैं जो लोगों को सालों-साल याद रहते हैं और ऐसा ही एक रिकॉर्ड भारतीय की महिला क्रिकेटरों ने बनाया था.

जी हां वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने “बीसीसीआई वुमन वन डे ट्रॉफी” का आयोजन कराया था और इस टूर्नामेंट में एक ऐसा रिकॉर्ड बना जो अब तक क्रिकेट के फैंस के जेहन में है. जी हां इस टूर्नामेंट में महिला खिलाड़ियों ने 420 रन की पारी खेल सबसे हैरत में डाल दिया था.

 

बड़ौदा की बेटियों ने किया कमाल

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने “बीसीसीआई वुमन वन डे ट्रॉफी” का आयोजन भारतीय टीम के लिए अच्छी महिला क्रिकेटरों की तलाश के लिए कराता है. इस बार इस टूर्नामेंट में बड़ौदा और असम के बीच खेले गए मुकाबले में एक शानदार रिकॉर्ड देखने को मिला. दरअसल, असम के खिलाफ बड़ौदा की बेटियों ने कमाल करते हुए 420 रन बना दिए.

जी हां 50 ओवर के इस मैच में बड़ौदा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 420 रन स्कोर बोर्ड पर खड़ा कर दिए. असम के खिलाफ बड़ौदा की तरफ से सबसे अच्छा प्रदर्शन धरती राठौर ने किया. धरती ने 28 चौके और 1 छक्के की मदद से इस मुकाबले में 154 रन की शानदार पारी खेली तो वहीं दूसरी तरफ अतोषी बैनर्जी ने भी कमाल कर दिया. उन्होंने असम के खिलाफ 20 चौके और मदद से 128 रन पारी खेली.

केवल 98 रन पर ढेर हो गई असम की टीम
वहीं इस मुकाबले में 421 रनों के लक्ष्य का पीछा करने आई असम की टीम ने काफी ख़राब शुरुआत किया और इस मुकाबले को गंवा दिया. असम की टीम ने इस मुकाबले में केवल 38.2 ओवर 98 रन पर अपने सारे विकेट गंवा दिए और इस शानदार मुकाबले को 322 रनों के एक बहुत बड़ें अंतर से गंवा दिया. बड़ौदा की बेटियों के आगे असम की टीम पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई. इस शानदार मुकाबले के बाद से बड़ौदा की बेटियों ने सोशल मीडिया पर जमकर सुर्खियां भी बटोरी थी.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल