फॉलो करें

67वीं अखिल भारतीय रेलवे वॉलीबॉल प्रतियोगिता सम्पन्न

45 Views

गुवाहाटी, 13 दिसंबर । नार्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे स्पोर्ट्स एसोसिएशन (एनएफआरएसए) द्वारा आयोजित 67वीं अखिल भारतीय रेलवे वॉलीबॉल चैंपियनशिप, 2023-24 का समापन हो गया। पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सव्यसाची डे ने आज बताया कि यह चैंपियनशिप 7 दिसंबर को शुरू हुआ था। समापन समारोह में पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के महाप्रबंधक चेतन कुमार श्रीवास्तव ने पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के अध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में विजेताओं और उपविजेताओं को पुरस्कार एवं ट्राफियां प्रदान कीं।

इस टूर्नामेंट में, भारतीय रेल के अधीन पूरे देश भर के विभिन्न जोनों तथा पीएसयू के कुल 20 टीमों से 300 खिलाड़ियों ने भाग लिया। टूर्नामेंट के आयोजन के लिए भारतीय रेल के विभिन्न जोनों से कुल 22 मैच अधिकारी भी मौजूद थे। सेमीफाइनल में, दक्षिण पश्चिम रेलवे ने इंटीग्रल कोच फैक्ट्री को और उत्तर रेलवे ने दक्षिण मध्य रेलवे को हराकर फाइनल में अपनी जगह बनाई। फाइनल में, उत्तर रेलवे को 3-1 से हराकर दक्षिण पश्चिम रेलवे चैंपियन बना।

दक्षिण पश्चिम रेलवे के अशवाल राय एवं लिब्रो और उत्तर रेलवे के रोहित कुमार ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। इन खिलाड़ियों ने एशियाई खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। इसके अलावा, जूनियर विश्व वॉलीबॉल चैम्पियनशिप और जूनियर एशियाई चैंपियनशिप, 2022 में भाग ले चुके उत्तर रेलवे के समीर ने दक्षिण रेलवे के अर्जुन पुरस्कार विजेता कपिल देव के साथ इस टूर्नामेंट में हिस्सा लिया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल