फॉलो करें

77वें स्वतंत्रता दिवस समारोह पर प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल में शानदार पुरस्कार समारोह की धूम

196 Views
शिलचर, 15 अगस्त: शिलचर के केंद्र में स्थित प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल, भारत के स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त)  उत्सव के शुभ अवसर पर अपने बहुप्रतीक्षित पुरस्कार समारोह की मेजबानी करते हुए खुशी और गर्व से जगमगा उठा।  इस कार्यक्रम में ‘बिद्युत प्रवाह स्मृति पुरस्कार 2023’ और ‘प्रो.’ का प्रतिष्ठित सम्मान देखा गया।  सत्य भूषण पॉल पुरस्कार 2023′, उत्कृष्ट छात्रों को उनकी शैक्षणिक उत्कृष्टता और अनुकरणीय उपलब्धियों के लिए सम्मानित करता है।
 समारोह उत्साह और प्रत्याशा के माहौल के साथ शुरू हुआ, क्योंकि माता-पिता, शिक्षक और विशिष्ट अतिथि अकादमिक प्रतिभा की पहचान देखने के लिए एकत्र हुए थे।  समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए स्कूल की प्रतिबद्धता अकादमिक उत्कृष्टता और विविध प्रतिभाओं दोनों की मान्यता के माध्यम से स्पष्ट थी।
 शाम का मुख्य आकर्षण कक्षा I से VIII तक के योग्य व  श्रेष्ठ (टॉपर्स ) छात्र को ‘विद्युत प्रवाह स्मृति पुरस्कार 2023’ की प्रस्तुति थी।  ये युवा उपलब्धि हासिल करने वाले पूरे शैक्षणिक वर्ष में अपने निरंतर समर्पण और अनुकरणीय प्रदर्शन के लिए खड़े रहे।  गौरवान्वित प्राप्तकर्ताओं को रु.  2000/- इस सम्मानित पुरस्कार में से प्रत्येक छात्र को जैसे-प्रियांग्शु रुद्र पॉल (कक्षा I), रितिका मालाकार (कक्षा II), दिव्याना सिंघा (कक्षा III), प्रणित दास (कक्षा IV), बाईभब कर चौधरी (कक्षा V), अननया नाथ मजूमदार  (कक्षा VI), प्रियोब्रतो रॉय (कक्षा VII), सम्राग्गी भट्टाचार्जी (कक्षा VIII)।
 समारोह में 10वीं बोर्ड परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों की असाधारण उपलब्धियों का भी सम्मान किया गया, कक्षा दसवीं की परीक्षा में सफलतापूर्वक उत्तीर्ण होने वाली मुस्कान डे, ईशा भगत, जॉयदीप शील और NEET परीक्षा में सफलतापूर्वक उत्तीर्ण होने वाली जेसिका देबनाथ को ‘प्रोफेसर’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया।  सत्य भूषण पॉल पुरस्कार 2023’।  इन उच्च उपलब्धि हासिल करने वाले व्यक्तियों को रुपये का सराहनीय इनाम मिला।  5000/- प्रत्येक को उनके समर्पण और उल्लेखनीय सफलता के प्रमाण के रूप में।
 इस कार्यक्रम में प्रतिष्ठित हस्तियों की उपस्थिति ने इस अवसर की गरिमा बढ़ा दी।  उल्लेखनीय उपस्थित लोगों में सिलचर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ. मन्मथ नाथ अपनी पत्नी के साथ शामिल थे।  प्रतिष्ठित व्यक्तित्व और जी.सी. कॉलेज के पूर्व विभागाध्यक्ष प्रो. डॉ. अमलेंदु भट्टाचार्जी भी इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।  आधारचंद सीनियर सेकेंडरी स्कूल की पूर्व प्रिंसिपल डॉ. मुक्ता दास पॉल और प्रतिष्ठित पूर्व ओएनजीसीयन श्री पीयूष कांति चक्रवर्ती भी उपस्थित थे, जिन्होंने युवा उपलब्धि हासिल करने वालों को अपना समर्थन और प्रोत्साहन दिया।
 यह आयोजन न केवल अकादमिक प्रशंसाओं के बारे में था, बल्कि कलात्मक स्वभाव और रचनात्मकता को पहचानने के बारे में भी था।  अंतर-विद्यालय कला प्रतियोगिता में भाग लेने वाले छात्रों को कक्षा से परे उनकी प्रतिभा को स्वीकार करते हुए पुरस्कार और प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया।
 स्कूल के दूरदर्शी प्राचार्य डॉ. पार्थ प्रदीप अधिकारी ने समारोह की शानदार सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की।  उन्होंने छात्रों के असाधारण प्रदर्शन और विविध प्रतिभाओं की सराहना की और सभी क्षेत्रों में समग्र विकास और उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए स्कूल की प्रतिबद्धता पर जोर दिया।
 सांस्कृतिक प्रदर्शनों, ज्ञानवर्धक भाषणों, मनमोहक योग प्रदर्शनों और स्वयं छात्रों द्वारा प्रभावशाली आत्मरक्षा प्रदर्शनों की समृद्ध टेपेस्ट्री के साथ शाम को और भी यादगार बना दिया गया।  इस कार्यक्रम ने सही मायनों में सर्वांगीण व्यक्तियों के पोषण के प्रति प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल के समर्पण का सार प्रस्तुत किया।
 जैसे ही हॉल में तालियाँ गूंजीं और हवा में उपलब्धि की भावना भर गई, यह स्पष्ट हो गया कि  प्रणबानंद इंटरनेशनल स्कूल का पुरस्कार समारोह एक शानदार व उत्कृष्ट सफलता थी – शैक्षणिक उत्कृष्टता, कलात्मक कौशल और सर्वांगीण विकास का उत्सव।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल