फॉलो करें

Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम की बेहतरीन शुरुआत, चीन को दी करारी शिकस्त

44 Views

चेन्नई. भारतीय हॉकी टीम ने कप्तान हरमनप्रीत सिंह और वरुण कुमार के 2-2 गोल की मदद से गुरुवार रात को राधाकृष्णन हॉकी स्टेडियम में एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी के अपने पहले मैच में चीन को 7-2 से करारी शिकस्त दी. भारत के लिए हरमनप्रीत ने 5वें और 8वें मिनट में जबकि वरुण कुमार ने 19वें और 30वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर से गोल किए. भारतय टीम हाफ टाइम तक 6 गोल से आगे थी. उसने पहले 2 क्वार्टर में 3-3 गोल किए. दूसरी ओर पाकिस्तान को पहले मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. उसे मलेशिया ने 3-1 से हराया. इसके अलावा साउथ कोरिया ने भी अपना पहला मैच जीता.

भारतीय टीम की ओर से सुखजीत सिंह ने 15वें मिनट, आकाशदीप सिंह ने 16वें मिनट और मंदीप सिंह ने 40वें मिनट में गोल दागे. आकाशदीप के मैदानी गोल के अलावा भारत के सभी गोल पेनल्टी कॉर्नर से हुए. यानी 6 गोल पेनल्टी कॉर्नर से आए. चीन के लिए वेनहुई ई ने 18वें और जिशेंग गाओ ने 25वें मिनट में गोल किए. चौथे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ. भारत का सामना अब अपने दूसरे मैच में शुक्रवार को जापान से होगा.

चैंपियंस ट्रॉफी के एक अन्य मुकाबले में मलेशिया ने पाकिस्तान को 3-1 से करारी शिकस्त दी. हाफ टाइम तक मलेशिया की टीम 2-0 से आगे थी. 44वें मिनट में सिल्वेरियस ने गोल करके टीम को 3-0 की बढ़त दिला दी. पाकिस्तान की ओर से एकमात्र गोल 55वें मिनट में रहमान ने किया. वहीं साउथ कोरिया ने जापान पर 2-1 से जीत हासिल की. मैच के छठे मिनट में जापान के ओका ने गोल करके टीम को बढ़त दिलाई, लेकिन साउथ कोरिया ने इसके बाद बेहतरीन वापसी की. टूर्नामेंट की बात करें, तो इसमें कुल 6 टीमें उतर रही हैं. ग्रुप राउंड के बाद टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल में जाएंगी.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल