Assam में रहस्यमय ढंग से 18 हाथियों की मौत, प्रशासन में मचा हड़कंप

0
113
Assam में रहस्यमय ढंग से 18 हाथियों की मौत, प्रशासन में मचा हड़कंप

गुवाहाटी, May 24, 2021, असम में 18 जंगली हाथियों की मौत हाई-वोल्टेज विद्युत प्रवाह के कारण हो
गई। गुवाहाटी के खानापारा में पशु चिकित्सा विज्ञान कॉलेज के पैथोलॉजी विभाग ने रविवार को मारे गए 18 हाथियों के ऊतकों की हिस्टोपैथोलॉजिकल रिपोर्ट जारी की। 13 मई को, बरहामपुर पुलिस के तहत असम के नागांव जिले
में स्टेशन बामुनी हिल्स के ऊपर रहस्यमय परिस्थितियों में कुल 18 जंगली हाथियों को मृत पाए गए।

चार हाथियों के शव तलहटी में मृत पाए गए, बाकी को पहाड़ियों के ऊपर देखा गया। वन अधिकारियों ने कहा कि हाथी की मौत की रिपोर्ट 13 मई को दोपहर में स्थानीय ग्रामीणों द्वारा उन्हें सूचित करने के बाद आई थी। लोगों के एक वर्ग को संदेह था कि हाथियों की मौत जहर से हुई होगी।

प्रयोगशाला की रिपोर्ट ने ऐसे सभी संदेहों पर विराम लगा दिया है। प्रयोगशाला परीक्षा रिपोर्ट मं  कहा गया है, “विभिन्न स्थानों से त्वचा के ऊतक वर्गों में केराटिनाइज्ड परत के विलुप्त होने, इंट्रा-एपिडर्मल ऊतकों के विरूपण और पृथक्करण, सेलुलर विवरण और वास्तुकला के विघटन के परिणामस्वरूप समरूप ईोसिनोफिलिक और बेसोफिलिक क्षेत्रों का पता चलता है।” “एपिडर्मल और त्वचीय परतों का पृथक्करण होता है।

इसकी के साथ अत्यधिक फैली हुई और भीड़भाड़ वाली रक्त वाहिकाओं और त्वचीय पैपिला के साथ-साथ उप-एपिडर्मल क्षेत्र में गंभीर रक्तस्राव देखा गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि “घाव उच्च वोल्टेज विद्युत जलने की चोट के संकेतक हैं।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here