CM Himanta BiswaSharma ने श्रीरामपुर अंतर-राज्यीय सीमाओं पर Covid की तैयारियों का लिया जायजा

0
94
CM Himanta BiswaSharma ने श्रीरामपुर अंतर-राज्यीय सीमाओं पर Covid की तैयारियों का लिया जायजा

गुवाहाटी, May 25, 2021-असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने चागोलोइया और श्रीरामपुर में असम-बंगाल अंतर-राज्यीय सीमाओं का दौरा किया और वहां कोविड-19 की तैयारियों का जायजा लिया है। इस अवसर पर बोलते हुए, असम के सीएम ने कहा कि हालांकि राज्य में सकारात्मकता दर नियंत्रण में है, लेकिन कोविड के कारण मौतों की बढ़ती संख्या अभी भी चिंता का विषय है। धुबरी जिले के छगोलिया में असम-बंगाल अंतरराज्यीय सीमा का निरीक्षण में सीएम हिमंता के स्वास्थ्य मंत्री केशब महंत भी साथ थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि “कोविड-संक्रमित लोगों को घर से अलग नहीं किया जाएगा। लेकिन केवल उन संक्रमित व्यक्तियों को घर में रहने की अनुमति दी जाएगी जिनके अपने परिसर में एक अलग कमरा और शौचालय होगा ”। सीएम सरमा ने धुबरी जिला प्रशासन को पूरे जिले में रोजाना आधार पर आरटी-पीसीआर जांच की संख्या 600 से बढ़ाकर 700 करने और उन क्षेत्रों में माइक्रो कंटेनमेंट जोन घोषित करने का निर्देश दिया जहां कोविड-19 संक्रमित लोगों की संख्या सबसे अधिक है।

धुबरी सिविल अस्पताल में आईसीयू की अनुपलब्धता पर एक सवाल के जवाब में, असम के सीएम ने कहा कि वह तथ्यों के बारे में जानते हैं और कहा कि उनकी प्राथमिकता इस साल के अंत तक या नए साल की शुरुआत में धुबरी मेडिकल कॉलेज को पूरा करना है। सरमा ने कहा, “स्वास्थ्य मंत्री जल्द ही धुबरी मेडिकल कॉलेज को जल्द से जल्द चालू करने के लिए धुबरी जिले का दौरा करेंगे और एक बार जब मेडिकल कॉलेज काम करना शुरू कर देगा, तो सभी मेडिकल संकट अपने आप हल हो जाएंगे।”

मुख्यमंत्री ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में कर्फ्यू का समय दोपहर 2 बजे से सुबह 5 बजे तक होगा जो पहले शाम 6 बजे से सुबह 5 बजे तक था. इस बीच, चौगोलिया अंतर-राज्य सीमा पर 24 अप्रैल से 25 मई तक अब तक कुल
14,306 लोगों का परीक्षण किया गया है, जिनमें से 528 ने सकारात्मक परीक्षण किया, जिसमें 465 पुरुष, 61 महिला और 2 ट्रांसजेंडर शामिल हैं। धुबरी के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि छगोलिया अंतर-राज्यीय सीमा पर
पाए गए 528 सकारात्मक मामलों में से 271 लोगों को होम आइसोलेशन के लिए भेजा गया है और 153 को विभिन्न कोविड देखभाल केंद्रों में भर्ती कराया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here