फॉलो करें

Dunki Movie Review: इमोशंस, रोमांस से भरपूर है ‘डंकी’

47 Views

डंकी कलाकार- शाह रुख खान , तापसी पन्नू , विक्की कौशल , बमन ईरानी , विक्रम कोछड़ और अनिल ग्रोवर आदि
लेखक- राज कुमार हिरानी , अभिजात जोशी और कनिका ढिल्लों
निर्देशक- राज कुमार हिरानी
निर्माता- राज कुमार हिरानी और गौरी खान
रिलीज:– 21 दिसंबर 2023
रेटिंग-  2/5

शाहरुख खान, तापसी पन्नू, विक्की कौशल, बोमन ईरानी, अनिल ग्रोवर और ​विक्रम कोचर स्टारर डंकी सिनेमाघरों में 21 दिसंबर को रिलीज हो गई है, जिसे राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया है. फिल्म को लेकर जबरदस्त हाइप थी और फिर ब्लॉकबस्टर डायरेक्टर राजकुमार हिरानी इस बार व‍िदेश में जाकर एक सुनहरे सपने का भव‍िष्‍य देखने वाले हजारों ऐसे लोगों की कहानी लाए हैं, लेकिन अपनी प‍िछली दो फिल्‍मों से अलग ‘डंकी’ शाहरुख की वो इमोशन फिल्‍म है, जो आपको हंसाते-हंसाते न जाने कब रुला देगी. ह‍िरानी ने पहली बार अपने कैमरे के लैंस से शाहरुख खान को पेश क‍िया है. आइए बताते हैं, कैसी है ये फिल्‍म.

कहानी- ‘डंकी’ कहानी है, 3 दोस्तों मनु (तापसी पन्नू), बुग्‍गु (व‍िक्रम कोचर) और जस्‍सी (अन‍िल ग्रोवर) की जो कमाने के लिए और अपनी ज‍िंदगी के बदतर हालातों को सुधारने के लिए लंदन जाना चाहते हैं. इन सभी की अपनी मजबूरियां हैं और उन्हें मिलता है हार्डी (शाहरुख खान) का साथ. लंदन जाने की इसी कोशिश में उन्हें म‍िलता है, सुखी (विक्‍की कौशल) जो अपनी गर्लफ्रेंड को बचाने के लिए लंदन जाना चाहता है. इन्हें वीजा काफी कोशिशों के बाद भी नहीं मिलता है और आखिरकार ये लंदन जाने के लिए डंकी का रास्ता अपनाते हैं. डंकी यानी बिना वीजा के गैर कानूनी तरीके से विदेश जाना. अब क्या ये सब लंदन पहुंच पाते हैं? और फिर क्या होता है ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी.

फ‍िल्‍म के फर्स्ट हाफ में कहानी थोड़ी स्लो स्पीड के साथ बढ़ती है. इंटरवेल से पहले कहानी में हल्‍के कई पल ऐसे हैं जो आपको हंसाएंगे. शुरुआत का सफर वीजा पाने की कोशिश में लगे इन दोस्तों की कहानी बताता है. फर्स्ट हाफ में ह्यूमर के साथ-साथ व‍िक्‍की कौशल के इमोशनल सीन आपको ह‍िला कर रख देंगे. विकी कौशल का सीक्वेंस बढ़िया है, जो फिल्‍म के उस हि‍स्‍से से दर्शकों को सीधे कनेक्‍ट करता है. सेकंड हाफ में इनका असली डंकी सफर शुरू होता है. सेकंड हाफ ज्‍यादा इमोशनल है, जहां एक बार फिर शाहरुख खान अपने रोमांस और इमोशन से आपका दि‍ल जीतते नजर आएंगे.

एक्टिंग की बात करें तो  शाहरुख खान ने जान तो लगाई लेकिन राजकुमार हिरानी ने उन्हें आगे आने ही नहीं दिया और कमजोर कहानी देकर उनके साथ नाइंसाफी. तापसी पन्नू भी निराश करती हैं. बोमन ईरानी काफी बोरिंग हो जाते हैं. अनिल ग्रोवर और विक्रम कोचर के कई सीन यादगार है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल