फॉलो करें

ENG vs PAK: दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराया, बनाई 1-0 से बढ़त

19 Views

नई दिल्ली. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया। इसके बाद शनिवार को खेले गए दूसरे टी20 मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 23 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में इंग्लैंड ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 183 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 19.2 ओवर में 160 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरे पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही. पहले ओवर में ही मोहम्मद रिजवान बिना खाता खोले वापस लौट गए. इसके बाद सईम अयूब अपना विकेट गंवा बैठ. कप्तान बाबर आजम ने फखर जमां के साथ पारी को संभाला लेकिन मोइन अली ने पाकिस्तानी कप्तान को 32 रन पर चलता कर दिया तो फखर को 45 रन के स्कोर पर लियाम लिविंगस्टन ने वापसी की टिकट थमा दिया. शादाब खान, आजम खान रन बनाने में नाकाम रहे.

इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने इस मैच में अकेले दम पर टीम के बड़े स्कोर की नींव रखी. उन्होंने 34 बॉल पर फिफ्टी जमाई और 51 गेंद पर 8 चौके और 3 छक्के की मदद से 84 रन बनाकर आउट हुए. शतक से भले ही वो चूक गए लेकिन टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई. विल जैक्स ने टीम के लिए 37 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली.

काफी वक्त से चोट की समस्या से जूझ रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार वापसी की. इस मुकाबले में टीम के लिए सही वक्त पर विकेट चटकाते हुए मैच में पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेला. 4 ओवर के कोटे में 28 रन देकर 2 विकेट झटकाए.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल