Flop Movies: बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरीं बॉलीवुड की ये फिल्में, लागत भी नहीं निकाल पाईं 

0
30
Flop Movies: बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरीं बॉलीवुड की ये फिल्में, लागत भी नहीं निकाल पाईं 
साल 2022 के छह महीने बीत चुके हैं और सातवां चल रहा है। इस साल हिट से ज्यादा फिल्में फ्लॉप हो चुकी हैं। इसीलिए कहा भी जा रहा है कि ये साल बॉलीवुड के लिए अच्छा नहीं है। दरअसल इस साल साउथ की फिल्में बॉलीवुड पर बढ़िया कमाई कर रही हैं, इसीलिए हिंदी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी हैं। ‘द कश्मीर फाइल्स’, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और ‘भूल भुलैया 2’ को छोड़ दें तो इस समय ‘रॉकेट्री द नंबी इफेक्ट’ ही बॉक्स ऑफिस पर टिकी हुई है। वहीं जुग-जुग जियो भी ठीक-ठाक कलेक्शन कर ले रही है। तो चलिए आज हम आपको 2022 में बॉलीवुड की फ्लॉप फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं।
सदी के महानायक अभिनेता अमिताभ बच्चन की फिल्म झुंड भी बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर मात्र 16 करोड़ की कमाई की। यह फिल्म सेवानिवृत्त खेल शिक्षक विजय बरसे के जीवन पर आधारित है, जिन्होंने स्लम सॉकर नामक एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) की स्थापना की थी।
अटैक
जॉन अब्राहम की ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रही हैं, लेकिन अटैक को दर्शकों ने ज्यादा पसंद नहीं किया। इस फिल्म ने मात्र 18 करोड़ की कमाई की और अपनी लागत निकालने में भी असफल रही। 
जर्सी
शाहिद कपूर की इस फिल्म से दर्शकों को काफी उम्मीद थी, लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर मात्र 20 करोड़ ही कमा पाई। मेकर्स को उम्मीद थी कि फिल्म बढ़िया चलेगी, लेकिन यह असफल साबित हुई। इस फिल्म को बनाने में 35-40 करोड़ रुपये लगाए गए थे।
बधाई दो
वैसे तो राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर दोनो ही बढ़िया कंटेट देने के लिए जाने जाते हैं, लेकिन उनकी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल नहीं दिखा पाई। इस फिल्म ने सिर्फ 21 करोड़ की ही कमाई की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here