फॉलो करें

ICC T20 टीम ऑफ द ईयर घोषित: भारत के चार खिलाड़ी, सूर्यकुमार यादव बनाए गए कप्तान

29 Views

दुबई. आईसीसी ने 2023 के पुरुष टी20 टीम ऑफ ईयर का ऐलान कर दिया है. भारतीय टीम के विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टीम का कप्तान बनाया गया है. पिछले साल सूर्या ने कई मौकों पर भारतीय टीम की कप्तानी की थी. वर्ल्ड कप के बाद उनकी कप्तानी में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को टी20 सीरीज में हराया था. सूर्या के अलावा टीम में तीन और भारतीय खिलाड़ी हैं. वहीं टीम में एक भी पाकिस्तानी खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है.

दो भारतीय गेंदबाज भी टीम में

सूर्यकुमार यादव के साथ सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल भी टीम का हिस्सा हैं. उन्होंने एशियन गेम्स में नेपाल के खिलाफ शतक बनाया था. फ्लोरिडा में 51 गेंदों पर 84 रनों की नाबाद पारी खेली थी. ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज में भी उनके बल्ले से विस्फोटक पारी निकली थी. लेग स्पिनर रवि बिश्नोई और तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह भी टीम का हिस्सा हैं. पिछले साल टी20 में बिश्नोई ने 18 विकेट लिए थे. वह रैंकिंग में नंबर एक तक भी पहुंचे. अशर्दीप ने 21 मैच में 26 विकेट लिए थे.

जिम्बाब्वे और युगांडा के भी खिलाड़ी

इस टीम में युगांडा के अल्पेश रमजानी भी शामिल किए गए हैं. उन्होंने पिछले साल टी20 इंटरनेशनल मैचों में 55 विकेट लिए थे. इसके साथ ही 30 मैचों में 449 रन भी बनाए. जिम्बाब्वे से सिकंदर रजा इस समय टी20 के सबसे बड़े ऑलराउंडर में शामिल हैं. जिम्बाब्वे के ही रिचर्ड नगारवा भी इस टीम में हैं. उन्होंने 2023 में सिर्फ 5.63 की इकोनॉमी से रन खर्च करके 26 विकेट लिए थे.

आईसीसी पुरुष टी20 टीम ऑफ द ईयर- सूर्यकुमार यादव (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, फिल साल्ट, निकोलस पूरन, मार्क चैपमैन, सिकंदर रजा, अल्पेश रमजानी, मार्क अडायर, रवि बिश्नोई, रिचर्ड नगारवा, अर्शदीप सिंह.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल