फॉलो करें

Ind Vs Aus: टीम इंडिया की शर्मनाक हार, ऑस्ट्रेलिया ने 190 रन से हराया

16 Views

नई दिल्ली. भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया के हाथों तीसरे वनडे मैच में करारी हार झेलनी पड़ी है. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 338 का स्कोर बनाया था, जवाब में भारतीय टीम 148 रन बनाए और भारत ने 190 रनों से मैच गंवा दिया. टीम इंडिया ने इसी के साथ 0-3 से वनडे सीरीज़ गंवा दी. मुंबई के वानखेड़े मैदान में हुए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाज़ी की और फिबी लिचफील्ड की सेंचुरी की बदौलत बड़ा स्कोर बनाया. फिबी ने इस पारी में 119 रन बनाए, जिसमें 16 चौके और 1 छक्का शामिल रहा. कप्तान एलिसा हिली ने भी यहां 82 रनों की पारी खेली.  इन पारियों की बदौलत कंगारू टीम ने स्कोरबोर्ड पर 338 रन टांग दिए. भारत की तरफ से इस सीरीज में डेब्यू करने वाली श्रेयंका पाटिल ने 3 विकेट झटके. इसके अलावा अनजोत कौर के खाते 2 विकेट आए. पूजा वस्त्राकार और दीप्ति शर्मा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

339 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की बल्लेबाजी पूरी तरह से फेल नजर आई. भारत की तरफ से कोई भी बल्लेबाज 30 का आंकड़ा भी नहीं पार कर सका. स्मृति मंधाना 29 रन पर पवेलियन लौट गई. कप्तान हरमप्रीत कौर से दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं हुआ. जेमिमा रॉड्रिग्स ने 25 रन बनाकर टीम का साथ छोड़ दिया. ऑस्ट्रेलिया के लगभग सभी गेंदबाजों ने पूरी तरह से फंदा कस रखा था. भारतीय टीम इस मैच में 200 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सकी. शानदार गेंदबाजी की बदौलत कंगारू टीम ने भारत को महज 148 रन पर समेट दिया. ऑस्ट्रेलिया ने यह सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है.

हैरानी की बात ये है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार नौवीं सीरीज़ गंवाई है, जो एक रिकॉर्ड है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अबतक 53 वनडे मुकाबले हुए हैं, इनमें सिर्फ 10 मैच में ही टीम इंडिया की जीत हुई है जबकि 43 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने ही बाज़ी मारी है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल