फॉलो करें

IND vs AUS Final: अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत को 79 रन से हराकर ऑस्ट्रेलिया बना चैम्पियन

16 Views

नई दिल्ली. भारत को आईसीसी मेंस अंडर-19 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा है. रविवार 11 फरवरी को बेनोनी के विलोमूर पार्क में खेले गए फाइनल मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया ने 79 रन से हरा दिया है. इससे पहले टीम इंडिया को विश्व कप 2023 के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था.

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया के सामने 254 रनों का लक्ष्य रखा. लेकिन भारतीय टीम 43.5 ओवर में 174 रनों पर सिमट गई. भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही. भारत को पहला झटका 3 रनों के स्कोर पर लगा. अर्शिन कुलकर्नी 3 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद लगातार विकेट आउट होने का सिलसिला जारी रहा. भारत के टॉप-6 बल्लेबाज 91 रनों तक पवेलियन का रुख कर गए. मुशीर खान, उदय सहारन, सचिन दास और प्रियांशु मौलिया जैसे बल्लेबाजों ने निराश किया. दरअसल, टीम इंडिया के बल्लेबाज लगातार पवेलियन लौटते रहे. हालांकि, ओपनर आदर्श सिंह ने एक छोड़ को जरूर थामे रखा, लेकिन दूसरे छोड़ से बल्लेबाजों के आउट होने का सिलसिला रुका नहीं. लिहाजा, भारतीय टीम 79 रनों से हार गई. भारत के लिए आदर्श सिंह ने सबसे ज्यादा 77 गेंदों पर 47 रन बनाए.

इससे पहले, कंगारू टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 253 रन बनाए. हरजस सिंह ने सबसे ज्यादा 55 रन बनाए. जबकि कप्तान ह्यूज वीबजेन 48 और हैरी डिक्सन 42 रन बनाकर आउट हुए. राज लिम्बानी को 3 विकेट मिले. नमन तिवारी को 2 सफलताएं मिलीं. जवाब में भारतीय टीम 174 पर ही ऑलआउट हो गई और फाइनल मुकाबला हार गई. टॉप ऑर्डर में ओपनर आदर्श सिंह को छोड़कर बाकी के बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा. भारत के 8 विकेट 122 रन पर गिरा दिए थे. अंत में मुरुगन अभिषेक ने तेजा हाथ दिखाए और स्कोर को 150 के पार किया. मुरुगन अभिषेक ने 42 की पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया के लिए मेहेल बियर्ड मैन और राफ मैकमिलन सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. मेहेल बियर्ड मैन और राफ मैकमिलन को 3-3 सफलता मिली. कैलम बिल्डर ने 2 विकेट लिए. चार्ली एंडरसन और टॉम स्ट्रेकर ने 1-1 बल्लेबाजों को आउट किया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल