फॉलो करें

IND vs WI : भारत की धमाकेदार जीत, वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हराया

53 Views

नई दिल्ली. भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए चौथे T20I मुकाबले में टीम इंडिया ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट से एक शानदार जीत दर्ज की है. फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 179 रनों का टारगेट सेट किया था, जिसे टीम इंडिया ने 17 ओवर में हासिल कर लिया. इस जीत के साथ ही हार्दिक पांड्या एंड टीम ने T20I सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है. सीरीज का 5वां और निर्णायक मुकाबला 13 अगस्त को इसी मैदान पर खेला जाएगा.

टॉस जीतकर वेस्टइंडीज ने भारत को 179 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया था. मगर यशस्वी जायसवाल और शुभमन गिल के बीच पहले विकेट के लिए 165 रनों की पार्टनरशिप हुई. इस जोड़ी ने टीम इंडिया को जीत की दहलीज पर लाकर खड़ा कर दिया था, लेकिन तभी रोमारिया शेफर्ड ने गिल को आउट कर जोड़ी को तोड़ दिया. शुभमन 47 गेंदों पर 77 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

अपनी पारी में उन्होंने 3 चौके और 5 छक्के लगाए. मगर, दूसरी छोर पर डटे रहे यशस्वी जायसवाल…. उन्होंने अपनी टीम को जीत की दहलीज के पार कराई. यशस्वी 51 गेंदों पर 84* रन बनाकर वापस लौटे. दूसरे छोर से तिलक वर्मा 7(5) पर नाबाद लौटे.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टी-20 सीरीज में दोनों ही टीमें 2-2 की बराबरी पर हैं. अब सीरीज निर्णायक मुकाबला 13 अगस्त यानि रविवार को 8 बजे से फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड में ही खेला जाएगा. दोनों ही टीमें बेस्ट प्रदर्शन के साथ उतरकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेंगी.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल