फॉलो करें

IPL 2024: ऋषभ पंत पर बड़ी कार्रवाई, स्लो ओवर रेट के कारण अगले मैच से बाहर

19 Views

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 62वें मैच में रविवार को दिल्ली कैपिटल्स का सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से होगा. इस मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर सामने आई है. डीसी के कप्तान ऋषभ पंत स्लो ओवर रेट के कारण आरसीबी के विरुद्ध अगला मैच नहीं खेल पाएंगे. दरअसल 7 मई को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मैच में स्लो ओवर रेट के लिए उन पर एक मैच का निलंबन और 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है. इस मैच के 20वें ओवर से पहले डीसी खेल में 10 मिनट पीछे थी.

अन्य खिलाडिय़ों पर भी हुई कार्रवाई

दिल्ली कैपिटल्स ने इस सीजन तीसरी बार यह अपराध किया है. ऐसे में ऋषभ पंत पर कार्रवाई की गई है. पंत के अलावा टीम के बचे हुए खिलाडिय़ों पर 12 लाख रुपये या मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना (जो कम हो) लगाया है. इम्पैक्ट प्लेयर भी इस कार्रवाई में शामिल है. डीसी ने मैच रेफरी के इस फैसले को चुनौती देते हुए एक अपील दायर की जिसे समीक्षा के लिए बीसीसीआई लोकपाल के पास भेजा गया. लोकपाल ने सुनवाई की और कहा कि मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है.

वॉर्नर कर सकते नेतृत्व

रविवार को आरसीबी के खिलाफ पंत मैदान में नहीं उतरेंगे. उनकी गैरमौजूदगी में डेविड वॉर्नर टीम की कमान संभाल सकते हैं. दिल्ली के लिए अगला मैच काफी महत्वपूर्ण है. टीम ने अब तक 12 में से 6 मैच जीते हैं. 12 अंकों के साथ टीम पॉइंट्स टेबल में 5वें पायदान पर है. टीम को अगर अंतिम 4 में जगह पक्की करनी है तो अपने अगले दोनों मैच जीतने होंगी. इस बीच पंत का मैच से बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका है.

ऋषभ पंत का प्रदर्शन

आईपीएल 2024 में ऋषभ पंत के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 12 मैच की 12 पारियों में 413 रन बनाए हैं. इस दौरान उनकी औसत 41.30 की और स्ट्राइक रेट 156.43 की रही है. 17वें सीजन में वह अब तक 3 फिफ्टी लगा चुके हैं. मौजूदा सीजन में उनका सर्वाधिक स्कोर 88* रन है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल