फॉलो करें

Kangana Slap Row: किसान संगठनों ने महिला कांस्टेबल के समर्थन में निकाला मार्च, बोले- ‘मामले की हो निष्पक्ष जांच’

32 Views

चंडीगढ़। संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा सहित कई किसान संगठनों ने रविवार को सीआईएसएफ की महिला कांस्टेबल के समर्थन में मोहाली में मार्च निकाला। जिसने अभिनेत्री और भाजपा की नवनिर्वाचित सांसद कंगना रनौत को कथित तौर पर थप्पड़ मारा था। किसान नेताओं ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।साथ ही उन्होंने कहा कि महिला कांस्टेबल कुलविंदर कौर के साथ कोई अन्याय नहीं होना चाहिए। मोहाली के गुरुद्वारा अंब साहिब से शुरू हुए मार्च के मद्देनजर पर्याप्त सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए थे। पत्रकारों से बात करते हुए कि किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। पंधेर ने कहा कि इस बात का पता लगाया जाना चाहिए कि घटना के पीछे क्या कारण था।

भड़काऊ बयान देने के लिए रनौत पर भी साधा निशाना

उन्होंने कहा कि महिला कांस्टेबल के साथ कोई अन्याय नहीं होना चाहिए। किसान नेताओं ने पंजाब के लोगों के खिलाफ कथित तौर पर भड़काऊ बयान देने के लिए रनौत पर भी निशाना साधा। कौर जाहिर तौर पर किसानों के विरोध प्रदर्शन पर रनौत के रुख से नाराज थीं। हवाई अड्डों पर सुरक्षा प्रदान करने का काम करने वाले CISF ने भी घटना की जांच के आदेश दिए हैं। मोहाली पुलिस ने कौर पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाने की सज़ा) और 341 (गलत तरीके से रोकने की सजा) के तहत मामला दर्ज किया है। दोनों ही जमानती अपराध हैं।

6 जून को कांस्टेबल ने कंगना पर किया था हमला

रनौत ने गुरुवार को एक वीडियो संदेश में कहा कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर सुरक्षा जांच के दौरान कांस्टेबल ने उनके चेहरे पर मारा और उनके साथ दुर्व्यवहार किया, हिमाचल प्रदेश के मंडी से लोकसभा के लिए चुने जाने के दो दिन बाद यह झगड़ा हुआ। गुरुवार को घटना के बाद दिल्ली पहुंचने के बाद एक्स पर पोस्ट किए गए कि पंजाब में आतंक और हिंसा में चौंकाने वाली वृद्धि शीर्षक वाले एक वीडियो बयान में रनौत ने कहा कि वह सुरक्षित और ठीक हैं।

पंजाब में आतंकवाद और उग्रवाद बढ़ रहा है- कंगना रनौत

कंगना रनौत ने कहा था कि कांस्टेबल बगल से उनकी ओर आया था। उसने मेरे चेहरे पर मारा और मुझे गाली देना शुरू कर दिया। मैंने उससे पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया और उसने कहा कि वह किसानों के विरोध का समर्थन करती है। रनौत ने कहा कि मैं सुरक्षित हूं, लेकिन मेरी चिंता यह है कि पंजाब में आतंकवाद और उग्रवाद बढ़ रहा है… हम इससे कैसे निपटें?

इस बयान पर भड़की थी कांस्टेबल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक अन्य वीडियो में उत्तेजित कांस्टेबल को घटना के बाद लोगों से बात करते हुए दिखाया गया है। कथित वीडियो में उन्होंने कहा कि कंगना ने (पहले) एक बयान दिया था कि किसान दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं क्योंकि उन्हें 100 या 200 रुपये का भुगतान किया गया था। उस समय, मेरी मां प्रदर्शनकारियों में से एक थीं।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल