फॉलो करें

Manipur: मणिपुर में पुलिस ऑफिसर का अपहरण, बंदूक के साथ 200 लोगों ने घर पर बोला धावा

47 Views

नई दिल्ली. मणिपुर में हिंसा थमने का नाम नहीं ले रहा. मंगलवार को फिर से इम्फाल के आस-पास के इलाके में तनाव देखने को मिला, जब अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का कथित तौर पर मैतेई संगठन अरमबाई तेंगगोल के कार्यकर्ताओं द्वारा अगवा कर लिया गया. ये घटना शाम की बताई जा रही है, मणिपुर पुलिस के ऑपरेशन विंग में तैनात अधिकारी अमित सिंह अपने आवास पर थे, तभी ये घटना घटी.

मंगलवार शाम करीब 7 बजे हुई घटना की जानकारी देते हुए मणिपुर पुलिस ने बताया कि करीब 200 की संख्या में गाड़ियों में आए हथियारबंद बदमाशों ने अमित सिंह के आवास पर धावा बोल दिया. एक बयान में कहा कि अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह को बाद में पुलिस और सुरक्षा बलों की त्वरित कार्रवाई के बाद बचा लिया गया.

मणिपुर पुलिस ने एक्स पर पोस्ट किया कि 27 फरवरी, 2024 को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, आईडब्ल्यू, मोइरांगथेम अमित, एमपीएस के आवास पर गोलीबारी की घटना हुई. वाहनों में आए लगभग 200 की संख्या में सशस्त्र बदमाशों ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मोइरांगथेम अमित सिंह के आवास पर हमला किया. सशस्त्र उपद्रवियों ने आवास पर घरेलू संपत्तियों में तोड़फोड़ की.

ऑपरेशन विंग में तैनात अधिकारी अमित सिंह को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. मंगलवार शाम के हमले में, कथित तौर पर अरामबाई तेंगगोल से जुड़े सशस्त्र कैडरों ने घर में तोड़फोड़ की और गोलियों से कम से कम चार वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया. पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि इस अंधाधुंध गोलीबारी का कारण यह था कि संबंधित अधिकारी ने वाहन चोरी में कथित संलिप्तता के लिए समूह के छह सदस्यों को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद मीरा पैबिस (मेइतेई महिला समूह) के एक समूह ने उनकी रिहाई की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया.

घटना के बारे में विस्तार से बताते हुए पुलिस अधिकारी के पिता एम कुल्ला ने कहा कि हमने हथियारबंद लोगों के घुसने के बाद उनसे बात करने की कोशिश की, लेकिन अचानक उन्होंने वाहनों और संपत्तियों पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसलिए हमें अंदर भागना पड़ा और खुद को बंद करना पड़ा. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारी अपनी टीम के साथ भागने की कोशिश की लेकिन उनका अपहरण कर लिया गया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल