फॉलो करें

MP: मंत्री प्रहलाद पटेल की पीआरओ पूजा थापक ने की आत्महत्या, पति से विवाद के बाद उठाया कदम

11 Views

भोपाल. एमपी की राजधानी भोपाल में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद पटेल के कार्यालय में पदस्थ एक महिला जनसंपर्क अधिकारी पूजा थापक ने अपने गोविंदपुरा स्थित घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पूजा का रात को साकेत नगर स्थित घर में पति से विवाद हुआ, इसके बाद उन्होने आत्महत्या जैसा कदम उठाया है. वह एक सहायक निदेशक के रुप में काम कर रही थी, वे राज्य ग्रामीण विभाग के संचार व जनसंपर्क विभाग को भी संभाल रही थी.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार पूजा थापक का अपने पति से किसी बात को लेकर रात के वक्त विवाद हो गया. इसके बाद उन्होने  देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पूजा थापक को फांसी के फंदे पर लटकते देख परिजन स्तब्ध रह गए. खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए, जिन्होने पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल पहुंचा दिया. पुलिस का कहना है कि पूजा थापक ने आत्महत्या जैसा कदम क्यो उठाया है यह तो जांच के बाद भी पता चल सकेगा.

फोन करके मां को बताया था कि पति से विवाद हुआ-

पूजा ने आखिरी कॉल अपनी मां को किया था. पूजा ने उन्हें बताया कि मैं मरने जा रही हूं. मां ने तत्काल कॉल कर दामाद निखिल को यह बात बताई. निखिल कमरे में पहुंचा तो गेट अंदर से बंद था. करीब आधे घंटे में गेट को खोलकर पूजा को फंदे से उतारकर अस्पताल पहुंचाया. परिजनों ने पीएम के बाद शव का अंतिम संस्कार कर दिया है.

दो दिन पहले ही पति के पास आई थी-

पूजा के पिता जीएन थापक ने बताया कि दो साल पहले बेटी की अरेंज मैरिज हुई थी. निखिल शराब पीने का आदी है. बेटी इसका विरोध करती थी. सास भी आए दिन छोटी-छोटी बातों पर विवाद करती थी. पूजा इसकी शिकायत निखिल से करती तो वो भी मां का पक्ष लेते हुए उससे बदसलूकी करता था. पूजा इस बात का जिक्र अकसर अपनी मां से बातचीत में करती थी.

पिछले दिनों बेंगलुरु चली गई थी पूजा-

पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई है कि पिछले दिनों पति व सास की प्रताडऩा से तंग आकर पूजा अपने भाई के घर बेंगलुरू चली गई थी. 8 जुलाई को निखिल के काफी मनाने पर फ्लाइट से भोपाल लौटी और पति के साथ रहने लगी. अगले ही दिन 9 जुलाई को सुबह निखिल की मां ने बेटी से विवाद किया. निखिल ने भी पूजा को खरी-खोटी सुनाई.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल