फॉलो करें

OMG : दूल्हा नोट नहीं गिन सका तो दुल्हन ने किया शादी से इंकार, फिर यह हुआ

15 Views

औरेया. यूपी के औरैया में एक दुल्हन ने शादी करने से इनकार कर दिया, क्योंकि उसका दूल्हा नोट नहीं गिन सका. दूल्हे पक्ष के लोगों ने दुल्हन को काफी समझाने की कोशिश की. लेकिन दुल्हन ने शादी से साफ इनकार कर दिया. फिर बिना शादी के ही बारात वापस लौट गई. दोनों पक्षों ने एक-दूसरे से लिए सामान को वापस कर दिया.

रामपुर बामपुर गांव के राम बहादुर ने अपनी बेटी की शादी इटावा के भरथना में तय की थी. भरथना से बारात पहुंची तो सभी का स्वागत जोरदार तरीके से किया गया. इसी बीच, जयमाला के दौरान लड़की को कुछ शक हुआ. उसने लड़के को 20-20 के नोट गिनने को दिए, लेकिन लड़का नोट नहीं गिन सका. इस पर लड़की ने शादी करने से मना कर दिया.

लड़की के घरवालों को भी नहीं पता था कि लड़का पढ़ा-लिखा नहीं है. जब उन्हें यह पता चला तो वह भी हैरान रह गए. लड़की की ओर से लिए गए फैसले को परिवार एवं रिश्तेदारों ने सराहा. इसके बाद लड़की और लड़के पक्ष के लोगों के बीच आपसी सहमति से एक फैसला हुआ. दोनों पक्षों ने जो भी सामान एक-दूसरे को दिए थे, वे वापस कर दिए. बारात बिन दुल्हन के ही वापस लौट गई.

लड़के के भाई ने बताया कि जब नोट गिनने के लिए लड़के को दिए गए तो वह नहीं गिन पाया. जब उसे 20 रुपए का नोट ही नहीं पता तो हम अपनी बहन की शादी कैसे कर देते. वहीं लड़की ने बताया कि लड़का पढ़ा-लिखा नहीं था. जिस लड़के को यह तक नहीं पता कि नोट कैसा होता है, उसके साथ जीवन कैसे बिताते. वह तो समय रहते पता चल गया, नहीं तो शादी के बाद बहुत सारी परेशानियां उठानी पड़तीं. लड़की के शादी से इनकार के बाद दूल्हा सहित सभी बाराती मायूस दिखे. उनका कहना था कि बारात जब आ गई थी, तो यह शादी होनी चाहिए. बेवजह इस मामले को तूल दिया गया.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल