फॉलो करें

Premier League: मैनचेस्टर सिटी ने रचा इतिहास, लगातार चौथी बार ईपीएल खिताब पर कब्जा

21 Views

नई दिल्ली. इंग्लिश प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर सिटी का दबदबा बरकरार है. 19 मई को खेले गए फाइनल में वेस्ट हैम के खिलाफ 3-2 की जीत के साथ ही टीम ने इतिहास रच दिया. प्रीमियर लीग को लगातार चौथी बार जीतने का कारनामा करने वाली मैनचेस्टर सिटी पहली टीम बन गई है. ऐसा करते हुए इस टीम ने मैनचेस्टर यूनाइटेड के तीन बार खिताब जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ डाला.

प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर सिटी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि इस वक्त उनके मुकाबले में कोई भी टीम टिकने की क्षमता नहीं रखती. रविवार को जब वेस्ट हैम के खिलाफ टीम फाइनल खेलने उतरी तो हर किसी की नजर इस मैच के नतीजे पर लगी थी क्योंकि मैनचेस्टर सिटी इतिहास रचने की दहलीज पर थी. टीम ने एक रोमांचक मुकाबले में 3-2 की जीत के साथ लगातार चौथा खिताब जीतकर फैंस को एक बार फिर जश्न मनाने का मौका दिया.

फाइनल मैच में तीन बार की चैंपियन टीम मैनचेस्टर सिटी ने बिल्कुल अपने उसी रंग में खेल दिखाया जिसके लिए वो जानी जाती है. वेस्ट हैम के खिलाफ शुरुआत से ही टीम आक्रामक नजर आई. दूसरे ही मिनट में प्रीमियर लीग प्लेयर ऑफ द सीजन चुने गए फिल फोडेन ने गोल दाग टीम को बढ़त दिला दी. वेस्ट हैम की टीम पहले गोल से उबर पाती इससे पहले ही फोडेन ने 18वें मिनट में अपना गोल दूसरा गोल कर दिया.

मैनचेस्टर सिटी ने शुरुआत में ही 2-0 की बढ़त बनाते हुए वेस्ट हैम की टीम को दबाव में डाल दिया. पहले हाफ में विरोधी टीम की तरफ से मोहम्मद कुदुस ने गोल कर टीम को राहत पहुंचाई. मैच के 42वें मिनट में कुदुस ने वेस्ट हैम के लिए गोल कर स्कोर बराबर कर दिया. यहां से मैच में तेजी देखने को मिली और ऐसा लग रहा था सिटी की टीम इतिहास रचने से चूक जाएगी लेकिन रोड्री ने 59वें मिनट में गोल करते हुए टीम को एक बार फइर बढ़त दिलाई दी. इसके बाद मैच में कोई गोल नहीं हुआ.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल