फॉलो करें

T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा, राहुल, रिंकू बाहर, पंत के साथ सैमसन होंगे दूसरे विकेटकीपर

37 Views

नई दिल्ली. टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया खेलती दिखेगी. वहीं, हार्दिक पांड्या उपकप्तानी करते दिखेंगे. टीम में दो विकेटकीपर शामिल किए गए हैं. इनमें ऋषभ पंत और संजू सैमसन शामिल हैं. वहीं, केएल राहुल को टीम से बाहर कर दिया है. राहुल पिछले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के हिस्सा थे.
भारतीय टीम से तीन बड़े चेहरों को बाहर किया गया है, जो हाल फिलहाल में टीम इंडिया का हिस्सा थे. इनमें केएल राहुल के अलावा रिंकू सिंह और शुभमन गिल शामिल हैं.

हालांकि, बीसीसीआई ने रिंकू और शुभमन को ट्रैवलिंग रिजर्व में रखा है. रिंकू पर शिवम दुबे को तरजीह दी गई है. काफी पहले से इस बात की चर्चा हो रही थी कि अगर हार्दिक को चुना जाता है तो शिवम-रिंकू में से किसी एक को ही मौका मिलेगा. वहीं, यशस्वी और शुभमन में से किसी एक को मौका देना था. चयनकर्ताओं ने यशस्वी को शुभमन पर तरजीह दी है.

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल