फॉलो करें

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड को 84 रनों से हराया

117 Views

गुयाना. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक और बड़ा उलटफेर हो गया है। न्यूजीलैंड को अफगानिस्तान के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है। गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम पर अफगानिस्तान ने 84 रनों की बड़ी जीत हासिल की। वैसे अफगानिस्तान की जीत को अब उलटफेर नहीं कहा जाता है। लेकिन उसने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में न्यूजीलैंड को एक बार भी नहीं हराया था। इसी वजह से यह उलटफेर से कम नहीं है। पहले खेलते हुए अफगानिस्तान ने 159 रन बनाए। 16वें ओवरर में कीवी पारी 75 रनों पर सिमट गई।

न्यूजीलैंड अभी तक वनडे या टी20 वर्ल्ड कप में टॉप-8 टीमों के अलावा किसी से नहीं हारी थी। यही वजह है कि यह जीत काफी स्पेशल है। अफगानिस्तान की यह दो मैचों में दूसरी जीत है। न्यूजीलैंड का यह पहला ही मुकाबला था।

अफगानिस्तान की शुरुआत बेहतरीन रही। सलामी बल्लेबाज रहमनतुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जदरान के बीच शतकीय साझेदारी हुई। हालांकि जदरान खुलकर नहीं खेल पाए लेकिन बल्लेबाजी के लिए मुश्किल विकेट पर वह टिके रहे। लेकिन गुरबाज ने मैदान के हर कोने में शॉट खेला। उनके बल्ले से 56 गेंदों पर 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 80 रन निकले। जदरान ने 44 रन बनाए। तीसरे नंबर पर उतरे अजमतुल्लाह ने 22 रनों का योगदान दिया। अखिरी ओवर में न्यूजीलैंड के तीन विकेट गिरे और टीम 6 विकेट पर 159 रन तक पहुंच पाई। ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी को दो-दो सफलता मिली।

गेंदबाजी में अफगानिस्तान को पहली ही गेंद पर फिन एलेन का विकेट मिल गया। फजलहक फारूकी ने उन्हें बोल्ड किया। पावरप्ले में फारूकी ने डेवोन कॉन्वे और डेरैल मिचेल को भी आउट कर दिया। इसके बाद राशिद खान का जादू चला। उन्होंने केन विलियमसन, मार्क चैपमैन और माइकल ब्रेसवेल को आउट किया। 43 रन पर न्यूजीलैंड के 6 विकेट हो गए थे। 7वें विकेट के रूप में 53 के स्कोर पर ग्लेन फिलिप्स के आउट होते ही न्यूजीलैंड की हार पक्की हो गई। टीम की पारी 16वें ओवर में 75 रनों पर सिमट गई। फारूकी और राशिद ने 4-4 विकेट झटके।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल