फॉलो करें

T20 World Cup 2024: अमेरिका को हराकर भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, सुपर 8 में मिली एंट्री

15 Views

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने अमेरिका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जीत की हैट्रिक पूरी की. इसके साथ टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 7 विकेट से हराकर सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर लिया. भारत को यह जीत दिलाने में सूर्यकुमार यादव और शिवम दुबे के साथ साथ अर्शदीप सिंह का अहम योगदान रहा. भारत के 3 मैचों में 6 अंक हो गए हैं और टीम ग्रुप ए में 6 अंक लेकर टॉप पर रहते हुए सुपर 8 में पहुंच गई है. भारतीय टीम अपने आखिरी ग्रुप मैच में 15 जून को कनाडा से भिड़ेगी. अर्शदीप सिंह को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

मेजबान अमेरिका की ओर से रखे गए लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने  18.2 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. विराट कोहली पहले ओवर की दूसरी गेंद पर चलते बने. उन्हें सौरभ नेत्रवलकर खाता भी नहीं खोलने दिया. रोहित शर्मा को 3 रन के निजी स्कोर पर सौरभ ने हरमीत के हाथों कैच कराया. विकेटकीपर ऋषभ पंत 18 रन बनाकर पवेलियन लौटे. भारत ने 39 के कुल स्कोर पर अपने 3 विकेट गंवा दिए थे. भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 49 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाए जबकि शिवम दुबे 35 गेंदों पर 31 रन बनाकर नाबाद लौटे.

इससे पहले, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (9/4 )  की अगुआई में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से भारत ने 8 विकेट पर 110 रन पर रोक दिया. अर्शदीप का यह प्रदर्शन टी20 विश्व कप में किसी भारतीय का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन है. इससे पहले यह रिकॉर्ड रविचंद्रन अश्विन के नाम था, जिन्होंने 2014 में मीरपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 रन पर चार विकेट लिए थे. अर्शदीप को हार्दिक पंड्या का अच्छा साथ मिला जिन्होंने चार ओवर में 14 रन देकर दो विकेट चटकाए. अक्षर पटेल को एक सफलता मिली.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल