फॉलो करें

T20 World Cup 2024 : द. अफ्रीका की विश्व कप में चौथी जीत, नेपाल को एक रन से हराया

14 Views

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका ने नेपाल को एक रन से हरा दिया। सेंट विंसेंट के ऑर्नोस वेल ग्राउंड में टी20 विश्व कप 2024 का 31वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने नेपाल को हराकर टी20 विश्व कप 2024 में लगातार चौथी जीत दर्ज की। वहीं, नेपाल की टीम इस शिकस्त के साथ सुपर-8 की दौड़ से लगभग बाहर हो गई है।  मौजूदा टूर्नामेंट का 31वां मैच शनिवार को ग्रुप डी की दक्षिण अफ्रीका और नेपाल की टीमों के बीच खेला गया। इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम ने रीजा हेंड्रिक्स की 43 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में सात विकेट पर 115 रन बनाए। जवाब में नेपाल 20 ओवर में सात विकेट पर 114 रन ही बना सकी।

अंक तालिका में द. अफ्रीका शीर्ष पर है। उनके खाते में आठ अंक हो गए हैं और उनका नेट रनरेट +0.470 है। उन्हें अब तक अपने चारों मैचों में जीत मिली है। वहीं, नेपाल तीन मैचों में एक भी जीत हासिल नहीं कर पाई। इसी के साथ वह चौथे पायदान पर है। इस टीम के खाते में सिर्फ एक अंक है। नेपाल का सुपर-8 में पहुंचना अब मुश्किल है। उन्हें अपना अगला मैच बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। अगर नेपाल यह मैच जीत भी जाती है तो उनके खाते में सिर्फ तीन ही अंक हो पाएंगे। बांग्लादेश की टीम फिलहाल अंक तालिका में चार अंकों के साथ दूसरे पायदान पर है।

नेपाल की टीम ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की। हालांकि, वह जीत दर्ज नहीं कर सके। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम के लिए तबरेज शम्सी काल साबित हुए। उन्होंने टीम को पहला झटका 35 रन के स्कोर पर दिया। कुशल भर्तेल सिर्फ 13 रन बना सके। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए कप्तान रोहित पॉडेल बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उन्हें भी शम्सी ने ही अपना शिकार बनाया। इस मैच में आसिफ शेख ने 42, अनिल शाह ने 27, दिपेंद्र सिंह एरी ने छह, कुशल मल्ला ने एक, गुलशन झा ने छह और सोमपाल कमी (नाबाद) ने आठ रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के लिए इस मैच में तबरेज शम्सी ने चार विकेट लिए। वहीं, एनरिक नॉर्त्जे और एडेन मार्करम को एक-एक सफलता मिली।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी हुई। रीजा हेंड्रिक्स और क्विंटन डिकॉक के बीच पहले विकेट के लिए 22 रनों की साझेदारी हुई जिसे नेपाल के दिपेंद्र सिंह ने तोड़ा। उन्होंने डिकॉक को आउट किया। वह 10 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इसके बाद एडेन मार्करम के रूप में टीम को दूसरा झटका लगा जो सिर्फ 15 रन बना सके। इस मैच में रीजा हेंड्रिक्स ने 43, हेनरिक क्लासेन ने तीन, डेविड मिलर ने सात, मार्को जानसन ने एक, कागिसो रबाडा ने शून्य रन बनाए। वहीं, ट्रिस्टन स्टब्स 27 रन बनाकर नाबाद रहे। नेपाल के लिए कुशल भुर्तेल ने चार और दिपेंद्र सिंह एरी ने तीन विकेट चटकाए।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल