फॉलो करें

T20 World Cup 2024: बांग्लादेश ने दमदार प्रदर्शन करते हुए नीदरलैंड को 25 रन से हराया

18 Views

नई दिल्ली। बांग्लादेश ने ग्रुप-डी के अपने तीसरे मैच में बांग्लादेश ने दमदार प्रदर्शन करते हुए नीदरलैंड को 25 रन से हरा दिया. इसके साथ ही टीम दूसरे राउंड के करीब पहुंच गई है. वहीं बांग्लादेश की जीत ने पूर्व चैंपियन श्रीलंका को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है. दस साल पहले 2014 में खिताब जीतने वाली श्रीलंका वर्ल्ड कप से बाहर होने वाली पहली बड़ी टीम है. इस ग्रुप से साउथ अफ्रीका पहले ही सुपर-8 के लिए क्वालिफाई कर चुकी है.

बांग्लादेश के अब 3 मैचों से 4 पॉइंट्स हैं और वो अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर है. वहीं नीदरलैंड के 3 मैचों से 2 पॉइंट हैं. फिर भी इस हार के बावजूद नीदरलैंड के पास अगले राउंड में पहुंचने का एक और मौका है लेकिन इसके लिए डच टीम को आखिरी मैच में श्रीलंका को हराना होगा, जबकि नेपाल के हाथों बांग्लादेश की हार की उम्मीद करनी होगी.

सेंट विंसेंट के किंग्सटाउन में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश ने पहले बैटिंग की और 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 159 रन बनाए. बांग्लादेश की ओर से पूर्व कप्तान और स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 64 रन (46 गेंद) बनाए. इस मैच से पहले टूर्नामेंट में लगातार फेल हो रहे शाकिब आखिरकार इस अहम मुकाबले में चल ही गए और टीम को दमदार स्कोर तक ले गए. उनके अलावा ओपनर तन्जीद हसन (35) और महमुदुल्लाह (25) ने भी बेहतरीन पारियां खेलीं. नीदरलैंड के लिए आर्यन दत्त और पॉल वैन मीकरन ने 2-2 विकेट हासिल किए.

नीदरलैंड के लिए कोई भी बल्लेबाज शाकिब की तरह बड़ी पारी नहीं खेल पाया और इसका असर टीम के स्कोर पर पड़ा, जो 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी. टीम के लिए साइब्रैंड एंगलब्रेख्त, कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स और विक्रमजीत सिंह (26) को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन वो टीम को जीत तक नहीं ले जा सके. एंगलब्रेख्त (33) और एडवर्ड्स (25) के बीच 41 रनों की एक अच्छी साझेदारी हुई थी लेकिन 21 साल के लेग स्पिनर रिशाद होसैन ने एंगलब्रेख्त को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा, जिन्होंने लोअर ऑर्डर में 2 और विकेट झटके. फिर अंत में बांग्लादेश ने मुस्तफिजुर रहमान (1/12) की किफायती गेंदबाजी की बदौलत दमदार वापसी की. बांग्लादेश के लिए रिशाद ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल