फॉलो करें

T20 World Cup 2024: बांग्लादेश ने श्रीलंका को 2 विकेट से हराया

23 Views

डलास। आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 15वां मैच श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच डलास के ग्रैंड प्रियरी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। हमेशा की तरह इस बार भी दोनों टीमों के बीच टक्कर का मुकाबला देखने को मिला। लेकिन अंत में जीत बांग्लादेश की हुई। बांग्लादेश ने 2 विकेट से श्रीलंका को हरा दिया। हालांकि यह एक लो स्कोरिंग मैच रहा। श्रीलंका ने टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट पर 124 रन बनाए। 125 रन का टारगेट चेज करने में बांग्लादेश की भी हालत खराब हो गई। लेकिन जैसे-तैसे उन्होंने 2 विकेट से मैच को अपने नाम कर लिया।

125 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत इतनी खास नहीं रही थी। उन्होंने अपने दोनों ओपनर्स को 6 रन के अंदर ही खो दिया था। इसके बाद लिटन दास ने पारी को संभाला और एंकर की भूमिका निभाई। उन्होंने 38 गेंद में 36 रन बनाए और एक एंड से पारी को संभाले रखा। इसके बाद तौहीद हृदोय ने तूफानी पारी से मैच का मुंह बांग्लादेश की तरफ मोड़ दिया था।

उन्होंने सिर्फ 20 गेंद में 200 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए 40 रन ठोके। हृदोय ने अपनी इनिंग में 4 छक्के और 1 चौका भी लगाया। हालांकि अंत में श्रीलंका ने अच्छा कमबैक किया। लेकिन महमुदुल्लाह ने छक्का लगाकर श्रीलंका के अरमानों पर पानी फेर दिया। महमुदुल्लाह ने नाबाद 16 रन की पारी खेली। श्रीलंका की तरफ से 4 विकेट नुवान तुषारा ने लिए। 2 सफलता वानिंदु हसरंगा को मिली। वहीं एक-एक विकेट धनंज्य डी सिल्वा और मथीषा पथिराना ने भी लिया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल