फॉलो करें

T20 World Cup 2024: साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 4 रन से हराया

13 Views

नई दिल्ली. टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में एक के बाद एक लो स्कोरिंग मुकाबले खेले जा रहे हैं. टूर्नामेंट का 21वां मुकाबला साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच न्यूयॉर्क के नसाउ इंटरनेशनल स्टेडियम में मुकाबला खेला गया. इस मैच में पहले बैटिंग करने उतरी अफ्रीकी टीम ने 114 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे बांग्लादेश हासिल नहीं कर पाई और रोमांचक अंदाज में साउथ अफ्रीका ने 4 रन से मुकाबला जीत लिया.

न्यूयॉर्क के नसाउ इंटरनेशनल स्टेडियम में साउथ अफ्रीका टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जहां, पूरी टीम 6 विकेट गंवाकर 113 रन के स्कोर तक ही पहुंच सकी. एक बार फिर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम इस पिच पर बड़ा स्कोर नहीं बना सकी. अफ्रीका के लिए सबसे बड़ी पारी हेनरिक क्लासेन ने खेली, वह 44 गेंदों पर 46 रन बनाकर आउट हुए.  रीजा हैंड्रिग्‍स और टिस्‍टर्न स्‍टब्‍स अपना खाता तक नहीं खोल पाए. तंजिम हसन साकिब ने तीन बैटर्स को चलता किया. ओपनिंग बैटर क्विंटन डी कॉक महज 11 गेंदों पर 18 रन ही बना पाए.

ये स्कोर तो छोटा था, लेकिन बांग्लादेश की टीम इसे हासिल नहीं कर पाई. जी हां, 114 रनों के टारगेट को चेज करने उतरी बांग्लादेश 20 ओवर में 7 विकेट गंवाकर 109 रन के स्कोर तक ही पहुंच सकी. नतीजन, अफ्रीका ने आखिर में 4 रन से मैच को रोमांचक अंदाज में जीत लिया. एक वक्‍त पर मुश्किल में नजर आ रही बांग्‍लादेश की टीम की वापसी तौहीद हृदोय ने कराई. उन्‍होंने नंबर-5 पर बैटिंग करते हुए 34 गेंदों पर 37 रन की पारी खेली. इस दौरान उनके बैट से दो चौके और इतने ही छक्‍के आए. दूसरे छोर पर महमूदुल्‍लाह रियाद ने उनका साथ निभाया. दोनों के बीच  44 रनों की अहम साझेदारी बनी. जिसकी मदद से स्‍कोर 100 रन के करीब पहुंच गया.

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका के पास है. अमेरिका में पहली बार कोई आईसीसी इवेंट हो रहा है. ऐसे में टेम्परेरी स्टेडियम में ड्रॉप इन पिच का इस्तेमाल किया जा रहा है. लेकिन, इस पिच ने टूर्नामेंट का मजा किरकिरा कर दिया है. न्यूयॉर्क के नसाउ स्टेडियम में एक के बाद एक लो स्कोरिंग मुकाबले खेले जा रहे हैं.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल