फॉलो करें

WCREU पीएनएम में निर्णय : रेल आवासों के मरम्मत संबंधी शिकायतों के निवारण हेतु बना ऑनलाइन एप

47 Views

कोटा. वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्प्लॉयज यूनियन (डबलूसीआरईयू) की चतुर्थ मंडल स्तरीय पीएनएम मीटिंग आज मंडल रेल प्रबंधक मनीष तिवारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई. जिसमें मंडल के रेल कर्मचारियों की कई लंबित मांगों को उठाकर निर्णय करवाए गए, विशेषकर  रेल आवासों की दुर्दशा पर यूनियन ने कड़ी आपत्ति दर्ज की, जिसके बाद प्रशाशन ने कई स्टेशनो की रेलवे कॉलोनी में आवाश्यक सुधार के निर्देश दिए.

यूनियन के सहायक मंडल सचिव कॉम नरेश मालव ने बताया आज दूसरे दिन जोनल कोषाध्यक्ष कॉम ईरशाद खान और मंडल अध्यक्ष कॉम लोकेंद्र मीणा के नेतृत्व में आज यूनियन के साथ मदो पार चर्चा कर निर्णय हुआ कि सभी बड़े स्टेशनों पर ट्रेन मैनेजर को  गाडिय़ों में सिग्नल देखने में हो रही असुविधा को दूर करने के लिए रिपीटर सिग्नल लगाए जायेंगे.

वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) ने अवगत कराया कि मंडल के ट्रैकमैन कर्मचारियों को यूनियन की मांग के अनुसार बेहतर क्वालिटी की ल्यूमिनस सेफ्टी जैकेट की खरीद स्पॉट परचेज कमिटी के माध्यम से करके जनवरी 2024 तक वितरित कर दी जाएंगी. साथ ही यूनियन की मांग पर रेल आवास में मरम्मत एवं शिकयत निवारण हेतु इंजीनियरिंग विभाग ने एप तैयार कर लिया है जो 01 जनवरी 2024 से प्रारंभ कर दीया जायेगा.

मंडल के इंजीनियरिंग सुपरवाइजर हेतु मंडल में 22 अधिनस्थ कार्यालयों का निर्माण स्वीकृत हो गया है. विक्रम गढ़ आलोट और रामगंजमंडी में एबीएसएस कार्य में स्वास्थ्य निरिक्षक हेतु ऑफिस बनाने का भी कार्य प्लान किया जायेगा. इसी प्रकार 06 अतिरिक्त टूल रूम भी बनाए जायेंगे. जिन इंजीनियरिंग गेटो पर 12 से 8 घंटे ड्यूटी के प्रस्ताव आए है उनको स्वीकृती प्रदान करने की कार्यवाही जारी है.

इसके साथ ही अलनिया और दाडदेवी में आवासों में पानी की टंकी लगाने, दाडदेवी तक अप्रोच रोड बनाने का कार्य शीघ्र शुरू करने, गंगापुर टेलीकॉम ऑफिस में वाहन स्टैंड बनाने , गंगापुर में सामुदायिक भवन की मरम्मत करवाने, कोटा लॉबी के सामने स्पीड ब्रेकर बनवाने का भी निर्णय हुआ. देहित गैंग चाल के आवासों का निरीक्षण शीघ्र कर आबॉन्डेंड की कार्यवाही की जाएंगी तथा कोटा चित्तौड़ खंड में जोन वर्क प्रारंभ कर सभी मरम्मत कार्य पूर्ण किए जायेंगे.

मीटिंग में मंडल उपाध्यक्ष कॉम अजय शर्मा, एन के जैन, सहा मंडल सचिव कॉम नरेश मालव, बी एन शर्मा, राजू लाल गुर्जर तथा शाखाओं से कॉम रमेश नायक, दीपक चौहान, सतीश चतुर्वदी, जय सिंह हाड़ा, प्रेम सिंह, राजेश चाहर, इमरान, हेमेंद्र शर्मा, ओ पी कटारा, विकास शर्मा, मंजीत बग्गा, आई डी दुबे, अल्पना शुक्ला, ज्ञान दीक्षित सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल