फॉलो करें

WORLD CUP 2023 का पहला उलटफेर का शिकार हुआ इंग्लैंड, अफगानिस्तान ने 69 रन से हराया

13 Views

नई दिल्ली. वनडे वर्ल्ड कप 2023 का पहला उलटफेर का शिकार हुआ इंग्लैंड. अफगानिस्तान ने डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 69 रन से हरा दिया. अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप में 14 लगातार हार के बाद जीत दर्ज की. इंग्लैंड की टीम 215 रन बनाकर ऑलआउट हो गई, मुजीब और राशिद को 3-3 विकेट मिले, जबकि मोहम्मद नबी ने 2 विकेट झटके.

वनडे विश्व कप 2023 में आज इंग्लैंड का सामना अफगानिस्तान से हो रहा है. इस मैच में इस विश्व कप में पहले बड़े उलटफेर की संभावना बन गई है. अफगानिस्तान के 285 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की आधी टीम (5 खिलाड़ी) 124 रनों पर पवेलियन लौट चुकी थी. अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने मैच में पूरी तरह से शिकंजा कसा हुआ था.

इंग्लैंड की टीम अफगानिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में दूसरी जीत दर्ज करना चाहेगी. वहीं, अंक तालिका में आखिरी स्थान पर मौजूद अफगानिस्तान को पहली जीत की तलाश है. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 284 रन बनाए हैं.

मुश्किल में इंग्लैंड की टीम

इंग्लैंड की टीम अफगानिस्तान के खिलाफ मुश्किल में है. उसके 5 बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं. कप्तान जोस बटलर को 18वें ओवर की दूसरी गेंद पर नवीन उल हक ने क्लीन बोल्ड कर दिया. बटलर 18 गेंद पर नौ रन ही बना सके. उनके आउट होने के बाद लियाम लिविंगस्टोन क्रीज पर आए, वे स्पिनर राशिद खान की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गये.

इंग्लैंड को मलान ने दिया बड़ा झटका

इंग्लैंड को बड़ा झटका मोहम्मद नबी ने दिया है. उन्होंने पिछले मैच में शतक लगाने वाले डेविड मलान को आउट कर दिया. मलान 39 गेंद पर 32 रन बनाकर आउट हो गए. नबी की गेंद पर इब्राहिम जादरान ने उनका कैच लिया.

अफगानिस्तान ने 284 रन बनाए

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम 49.5 ओवर में 284 रन पर सिमट गई है. अफगानिस्तान के लिए सबसे ज्यादा 80 रन रहमनुल्लाह गुरबाज ने बनाए. इकरम ने 58 रन का योगदान दिया. वहीं, मुजीब और इब्राहिम ने 28-28 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद ने तीन, मार्क वुड ने दो और टॉप्ली, लिविंगस्टोन, रूट ने एक-एक विकेट लिया. दिल्ली की पिच पर इंग्लैंड के लिए 285 रन का लक्ष्य हासिल करना बेहद आसान होगा.

5वीं बार उलटफेर का शिकार हुआ इंग्लैंड
इंग्लैंड की टीम वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में 5वीं बार उलटफेर का शिकार हुई. इससे पहले 1992 में टीम को जिम्बाब्वे ने 9 रन से हराया. 2011 में टीम को आयरलैंड ने 3 और बांग्लादेश ने 2 विकेट से हराया था. वहीं 2015 में भी टीम को बांग्लादेश ने ही 15 रन से हराकर उलटफेर किया था.

अब 2023 में अफगानिस्तान ने 69 रन से हराकर इंग्लैंड को 5वीं बार वर्ल्ड कप में उलटफेर का कड़वा स्वाद चखाया. इतना ही नहीं इंग्लैंड की टीम टी-20 वर्ल्ड कप में 2 बार नीदरलैंड से भी हार कर उलटफेर का शिकार हो चुकी है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

फकीराग्राम मुंसिपल बोर्ड मे जनतायो का भीड़, फकीराग्राम मुंसिपल बोर्ड पीएमवाई और एनयुएलएम आदि आँचनी (योजना ) रूपान नहीं कर सकता – फकीराग्राम मुंसिपल बोर्ड के अध्यक्ष सुरेन्द्र कुमार शर्मा

Read More »

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल