फॉलो करें

WPL 2024: आ गया दूसरे सीजन का शेड्यूल, 23 फरवरी को ओपनिंग मैच

111 Views

नई दिल्ली. भारत में होने वाले विमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. पहला मुकाबला 23 फरवरी को होगा, जिसमें पहले सीजन की फाइनलिस्ट मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स आमने-सामने होंगी. इस लीग का एफाइनल 17 मार्च को खेला जाएगा. कुल 5 टीमें हिस्सा लेंगी. डब्ल्यूपीएल के सभी 22 मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम और दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होंगे. इन दोनों ही शहरों में 11-11 मैच खेले जाएंगे.

टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी 5 टीमें एक-दूसरे के खिलाफ 2-2 लीग मैच खेलेंगी. जब लीग स्टेज खत्म हो जाएगा तो पॉइंट्स टेबल में नंबर एक पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल में एंट्री करेगी. दूसरे और तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम के बीच अरुण जेटली स्टेडियम में एलिमिनेटर खेला जाएगा, इसमें जो भी टीम जीत दर्ज करेगी, वो फाइनल में जाएगी. फिर 17 मार्च को खिताबी जंग होगी.

विमेंस प्रीमियर लीग के दूसरे सीजन के शुरुआती 11 मैच 23 फरवरी से 4 मार्च तक होना है. यह सभी मुकाबला बेंगलुरु में होना है. इसके बाद 5 से 17 मार्च तक बाकी 11 मुकाबले दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले जाएंगे. दिल्ली में होने वाले सभी मुकाबले शाम 7:30 बजे से शुरू होंगे.  विमेंस प्रीमियर लीग का आखिरी लीग मुकाबला 13 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात जायंट्स के बीच होना है. इसके बाद 14 और 16 मार्च को एक-एक दिन का गेफ रहेगा. फिर 15 मार्च को एलिमिनेटर और 17 मार्च को फाइनल खेला जाएगा, जिसे लेकर फैंस काफी उत्साहित होंगे. विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के पहले सीजन में मुंबई इंडियंस चैंपियन बनी थी. खिताबी मुकाबले में उसे दिल्ली कैपिटल्स को हराकर खिताब अपने नाम किया था. हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में मुंबई विजेता रही थी, जबकि दिल्ली की कमान मेग लेनिंग के हाथों में थी, जिनकी टीम ने पूरे सीजन कमाल का खेल दिखाया था, लेकिन फाइनल में वह मुंबई से हार गई थी.

WPL 2024 की सभी 5 टीमें

  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB)
  • गुजरात जाएंट्स (GG)
  • मुंबई इंडियंस (MI)
  • दिल्ली कैपिटल्स (DC)
  • यूपी वॉरियर्स (UPW)

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल