फॉलो करें

‘इंडिया’ गठबंधन को लगा झटका: ममता बनर्जी ने अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का किया ऐलान

41 Views

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव से 2024 से ठीक पहले ही ‘इंडिया गठबंधन’ को झटका लगा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. कांग्रेस पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने हमारा प्रस्ताव ठुकरा दिया, इसलिए हमने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया.

ममता बनर्जी ने कहा, ‘पश्चिम बंगाल में हम लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेंगे. हमने जो प्रस्ताव दिए थे, उन्होंने सभी टुकरा दिए. मेरा प्रस्ताव नहीं माना इसलिए अब हम अकेले चुनाव लड़ेंगे.’ उन्होंने आगे कहा कि राहुल गांधी की रैली हो रही है, उसे लेकर हमें सूचना नहीं दी, जबकि हम इंडिया गठबंधन में हैं. इस बीच भाजपा नेता ने तंज कसते हुए कहा कि गई भैंस पानी में. घमंडिया या झंडिया?

दरअसल, बीते कुछ दिनों से जिस तरह से टीएमसी और कांग्रेस के बीच घमासान चल रही थी, उससे संकेत मिल गए थे कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी लोकसभा चुनाव में ‘एकला चलो रे’ की नीति ही अपनाएगी. अब ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों पर अकेले लोकसभा चुनाव लड़ेगी.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बैठक की जानकारी साझा की और कहा था, ‘हमारी पार्टी प्रमुख ममता बनर्जी ने स्पष्ट रूप से कहा कि हमें कांग्रेस के साथ सीट-बंटवारे की बातचीत के बारे में सोचने की ज़रूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि पार्टी ने दो सीट की पेशकश की थी लेकिन कांग्रेस कई बार 10-12 सीट की मांग कर चुकी है.’ बता दें कि तृणमूल कांग्रेस विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन का हिस्सा है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल