फॉलो करें

अपर जिला आयुक्त (कृषि) के नेतृत्व में जिला कृषि विभाग की एक उच्च स्तरीय टीम ने कृषि क्षेत्रों का निरीक्षण किया

44 Views
 लखीमपुर 21 अगस्त अतिरिक्त जिला आयुक्त (कृषि) श्रीमती कुकिला गोगोई और जिला कृषि अधिकारी अजीत कुमार बोरा के नेतृत्व में कृषि विभाग की एक उच्च स्तरीय टीम ने मंगलवार 20 अगस्त को बागिनादी कृषि का दौरा किया। उन्होंने चक्र और चबाती कृषि चक्र के कई क्षेत्रों का दौरा किया। उन्होंने मास कंठियाताली योजना के तहत बाढ़ प्रभावित किसानों को वितरित किये गये रंजीत सब-1 बीज धान का भी निरीक्षण किया। प्रतिनिधिमंडल ने बागिनादी कृषि चक्र के तहत जराधारा जोरहाटिया गांव के प्रगतिशील किसान हीरा भजनी और अच्युत भजनी के खेतों का भी दौरा किया। इसके बाद टीम ने राष्ट्रीय खाद्य तेल मिशन-तेल खजूर के तहत 15 हेक्टेयर भूमि पर लगाए गए तेल खजूर के पौधों के नवीनतम स्वास्थ्य की जांच करने के लिए बागिनादी के बकुलबारी गांव का दौरा किया।उन्होंने उसी भूमि पर ऑयल पाम के साथ-साथ अंतःफसल के रूप में मूंगफली और सेम की खेती की प्रगति का भी निरीक्षण किया।
    उन्होंने क्षेत्र के प्रगतिशील किसान कुमुद हजारिका और हरेन हजारिका से भी चर्चा की और आने वाले दिनों में जिला प्रशासन और कृषि विभाग से सहायता प्रदान करने का वादा किया।
     अतिरिक्त जिला आयुक्त और जिला कृषि अधिकारी के साथ उप-विभागीय कृषि अधिकारी मनोरंजन पाटीर, वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी और बागिनदी और चबाती कृषि मंडलों के संबंधित कृषि विकास अधिकारी भी थे।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल