फॉलो करें

अमरनाथ यात्राः 4,400 से अधिक श्रद्धालुओं का 15वां जत्था जम्मू से रवाना

43 Views

जम्मू, 12 जुलाई । कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुक्रवार को 4,400 से अधिक श्रद्धालुओं का पंद्रहवां जत्था अमरनाथ तीर्थयात्रा में शामिल होने के लिए जम्मू से रवाना हुआ। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू शहर के भगवती नगर आधार शिविर जहां से तीर्थयात्री जम्मू से कश्मीर के लिए अपनी यात्रा पर निकले थे उनकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उन्होंने बताया कि 4,434 तीर्थयात्रियों का पंद्रहवां जत्था 165 वाहनों में सवार होकर सुबह 3 बजे पहलगाम तथा बालटाल आधार शिविरों के लिए रवाना हुआ और उन्हें सीआरपीएफ सुरक्षाकर्मियों ने सुरक्षा प्रदान की।
अधिकारियों ने बताया कि 2,713 तीर्थयात्री 48 किलोमीटर लंबे पारंपरिक पहलगाम मार्ग से यात्रा करेंगे जबकि 1,721 तीर्थयात्री 14 किलोमीटर लंबे छोटे लेकिन कठिन रास्ते बालटाल से यात्रा करेंगे। इस जत्थे के साथ ही जम्मू से यात्रा के लिए रवाना होने वाले लोगों की संख्या 81,644 हो गई है। यह तीर्थयात्रा 19 अगस्त को समाप्त होगी।
अधिकारियों ने बताया कि गुरुवार तक 2,66,955 लोगों ने अमरनाथ जी की पवित्र गुफा मंदिर में पूजा-अर्चना की है। 29 जून को शुरू हुई 52 दिवसीय तीर्थयात्रा जम्मू क्षेत्र में आतंकवादी हमलों की एक श्रृंखला और सोमवार को कठुआ जिले में घात लगाकर किए गए हमले के पीछे के आतंकवादी को पकड़ने के लिए चल रहे बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान के बीच चल रही है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल