फॉलो करें

अमूल आइस्क्रीम में निकला कनखजूरा, कंपनी ने जांच के लिए वापस मांगा आइस्क्रीम का बॉक्स

50 Views

नई दिल्ली. यूपी के नोएडा में रहने वाली महिला ने आइसक्रीम ऑनलाइन ऑर्डर की थी. आइसक्रीम डिलीवर करने वाली कंपनी ने महिला की शिकायत पर इसे वापस लिया और उसे पैसे रिफंड भी कर दिए. नोएडा में अमूल आइसक्रीम में कनखजूरा निकलने के मामले में कंपनी का बयान सामने आया है. अमूल ने सोमवार (17 जून) को ग्राहक से वो आइसक्रीम का बॉक्स वापस मांगा है, जिसमें कनखजूरा निकला था.

नोएडा निवासी दीपा देवी ने 15 जून को अपने बच्चों के लिए ब्लिंकिट से ऑनलाइन आइसक्रीम आर्डर की थी. उन्होंने अमूल कंपनी की वैनिला मैजिक फ्लेवर आइसक्रीम 195 रुपए की मंगवाई थी. आर्डर आने के बाद जब उन्होंने उसे खोलकर देखा तो उसके अंदर कनखजूरा दिखाई दिया. इसके तुरंत बाद उन्होंने ब्लिंकिट को शिकायत की. उन्हें ब्लिंकिट की ओर से पैसे वापस कर दिए गए हैं. ब्लिंकइट कस्टमर केयर ने बताया कि अमूल के मैनेजर उनसे संपर्क करेंगे. कनखजूरा निकलने की जानकारी सोशल मीडिया साइट एक्स पर भी शेयर की गई थी. खाद्य सुरक्षा अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं.

अमूल बोला ग्राहक ने जांच के लिए आइसक्रीम का बॉक्स वापस नहीं दिया

अमूल ने इस मामले में एक बयान में जारी कर कहा कि यह 15 जून को दोपहर करीब 2.30 बजे नोएडा की दीपा देवी ने अमूल आइसक्रीम के इस मामले के बारे में सोशल मीडिया पर बताया. इसके बाद अमूल ने तुरंत सोशल मीडिया पर शिकायत का जवाब दिया गया, और हमें दोपहर 3.43 बजे ग्राहक का कॉन्टेक्ट नंबर मिला. अमूल ने आगे कहा कि नंबर मिलने के बाद उसकी टीम लगातार ग्राहक से संपर्क करने की कोशिश कर रही थी और उसी दिन (15 जून) रात 9:30 बजे के बाद मिलने की परमिशन मिली थी. ग्राहक के साथ हमारी बैठक के दौरान, हमने ग्राहक से जांच के लिए वो आइसक्रीम बॉक्स मांगा, लेकिन ग्राहक ने इसे देने से मना कर दिया.

अमूल ने कहा कि जब तक ग्राहक से शिकायत वाला बॉक्स वापस नहीं लिया जाता, तब तक हमारे लिए मामले की जांच करना और उस मुद्दे पर टिप्पणी करना मुश्किल होगा. बातचीत के दौरान, ग्राहक को अमूल के अत्याधुनिक सर्टिफाइड प्लांट्स के बारे में जानकारी दी गई, जो ऑटोमेटिक हैं और ग्राहकों को कोई भी प्रोडक्ट्स पेश करने से पहले कई क्वालिटी चेक्स से गुजरते हैं. अमूल ने ग्राहक को अपनाई जा रही क्वालिटी प्रोसेस के बारे में आश्वस्त करने के लिए अपने प्लांट का दौरा करने के लिए भी इनवाइट किया है.

मुंबई में आइसक्रीम में उंगली निकली थी

कुछ दिनों पहले मुंबई के मलाड इलाके में एक महिला को ऑनलाइन ऑर्डर की गई आइसक्रीम कोन के अंदर इंसानी उंगली का टुकड़ा मिला था. जिसके बाद युवक मलाड पुलिस स्टेशन पहुंचा. मलाड पुलिस ने युम्मो आइसक्रीम कंपनी के खिलाफ मामला दर्ज कर आइसक्रीम को जांच के लिए भेज दिया है. पुलिस ने आइसक्रीम में मिले मानव अंग को एफएसएल (फोरेंसिक) के पास भेज दिया है. इस घटना की जानकारी मलाड पुलिस ने दी है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल