फॉलो करें

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन की फिर फिसली जुबान, जेलेंस्की को पुतिन और कमला को बताया ट्रंप

32 Views

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के 81 साल के उम्मीदवार जो बाइडेन के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हैं. दोनों वायरल वीडियो अमेरिकी राष्ट्रपति के जुबान फिसलने का है. एक वीडियो में बाइडेन को अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को डोनाल्ड ट्रंप और दूसरे वीडियो में यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को पुतिन कहते हुए सुना जा सकता है.
वीडियो के वायरल होने के बाद एक बार फिर अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव में उनकी उम्मीदवारी पर सवाल उठने लगे हैं. NATO की एक मीटिंग के वायरल वीडियो में बाइडेन यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की को पुतिन बताते हुए दिखे. वहीं, एक अन्य वीडियो जो किसी प्रेस कॉन्फ्रेंस का बताया जा रहा है, उसमें बाइडेन अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को डोनाल्ड ट्रंप बताते दिख रहे हैं.

बाइडेन की जुबान इससे पहली भी फिसली है. कई बार भाषण के दौरान उनकी जुबान लड़खड़ाती भी दिखी है. इसके बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के कई नेता उनसे राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी छोड़ने की अपील कर चुके हैं, लेकिन बाइडेन ने अपीलों को दरकिनार करते हुए चुनाव में डटे रहने की बात कही है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाइडेन ने जब जेलेंस्की को पुतिन बताया, तब यूक्रेन के राष्ट्रपति उनके सामने ही बैठे थे. दरअसल, अमेरिका के वाशिंगटन में NATO देशों की बैठक हो रही थी. बैठक में यूक्रेन के राष्ट्रपति  जेलेंस्की भी शामिल थे. इसी दौरान बाइडेन जब बैठक को संबोधित कर रहे थे, तब गलती से उन्होंने जेलेंस्की को पुतिन बता दिया. हालांकि, बाद में उन्होंने अपनी गलती सुधारी और माफी भी मांगी. अपनी गलती सुधारते हुए जो बाइडेन ने कहा कि उनका पूरा फोकस रूस के राष्ट्रपति पुतिन को हराने पर है.

इसी तरह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कमला हैरिस को डोनाल्ड ट्रंप बता दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कमला हैरिस को बाइडेन ने रिपब्लिकन कैंडिडेट डोनाल्ड ट्रंप कहकर संबोधित किया. उन्होंने कहा कि अगर उपराष्ट्रपति ‘ट्रंप’ राष्ट्रपति बनने के योग्य नहीं होते तो मैं उन्हें उपराष्ट्रपति के तौर पर नहीं चुनता.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल