फॉलो करें

असम चाय जनगोष्ठी शिक्षा और संस्कृति न्यास का तीसरा वार्षिक स्थापना दिवस माननीय राज्यपाल की उपस्थिति में मनाया गया

76 Views
असम चाय जनगोष्ठी शिक्षा संस्कृति न्य़ास का तीसरा स्थापना दिवस आज पीडब्ल्यूडी कन्वेंशन सेंटर, दिशपुर, गुवाहाटी में मनाया गया। इस अवसर पर एक युवा समावेश एवं व्याख्यान का भी आयोजन किया गया।
कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित असम के राज्यपाल श्री गुलाब चंद्र कटारिया ने किया। अपने संक्षिप्त भाषण में उन्होंने देश में विद्या भारती की भूमिका पर प्रकाश डाला। उन्होंने लोगों से असम के चाय समुदाय के विकास की दिशा में काम करने का भी आग्रह किया।
विद्या भारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान के सह संगठन मंत्री यतीन्द्र कुमार शर्मा ने पूरे देश में विद्या भारती द्वारा प्रदान की जाने वाली मूल्य-आधारित शिक्षा पर अपने विचार रखे। उन्होंने असम के पिछड़े चाय समुदाय की शैक्षिक और सांस्कृतिक क्षेत्र के विकास के लिए न्यास द्वारा किए गए प्रयासों की भी सराहना की।
कार्यक्रम में राज्य के चाय बागान क्षेत्रों में शिक्षा में अपने योगदान के लिए सामाजिक कार्यकर्ता तथा शिक्षक राजू साउरा को भी सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम के समन्वयक डॉ. धीरेन दास पानिका ने स्वागत भाषण दिया।
अपनी प्रास्तविक भाषण में न्यास के सचिव डॉ. अमल बाउरी ने न्यास के लक्ष्यों और उद्देश्यों को सफल बनाने में प्रत्येक न्यासी की प्रतिबद्धता और समर्पण की सराहना की।
न्यास के अध्यक्ष रंजीत बोरा ने न्यास को गतिशीलता प्रदान करने में मदद करने वाले सभी शुभचिंतकों को धन्यवाद दिया।
अमचांग चाय बागान के झुमर दल द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया।
न्यासी बीरेन कोइरी के धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल