फॉलो करें

असम विश्वविद्यालय में वीर टीकेंद्रजीत सिंह की प्रतिमा का अनावरण हुआ

57 Views
यशवंत पांडेय शिलकुड़ी 13 अगस्त। आज असम विश्वविद्यालय में असम विश्वविद्यालय के कुलपति राजीव मोहन पंत ने असम विश्वविद्यालय में वीर टीकेंद्रजीत सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया।  असम विश्वविद्यालय के मणिपुरी छात्र संघ के तत्वावधान में मंगलवार को वीर टीकेेंद्रजीत सिंह की प्रतिमा का अनावरण हुआ और उनका 133वां देशभक्त दिवस मनाया गया।  इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में असम विश्वविद्यालय के बिपिन चंद्र पाल ऑडिटोरियम हॉल में मुख्य अतिथि के रूप में असम साहित्य सभा के अध्यक्ष पद्मश्री डॉ. सूर्यकांत हजारिका, सम्मानित अतिथि के रूप में  डॉ. के.एन. चंद सिंह, लालबिहारी सिंह, प्रोफेसर एच. रामानंद सिंह, प्रोफेसर बी. धीरेन सिंह, संजीव देव लस्कर समेत असम विश्वविद्यालय मणिपुरी छात्र संघ के अध्यक्ष कृष्ण मोहन सिंह उपस्थित थे।
इस दिन कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुई और असम विश्वविद्यालय मणिपुरी छात्र संघ की ओर से स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया और सभी अतिथियों का उत्तरीय से किया गया। इसके बाद एक के बाद एक वक्ताओं ने अपना भाषण दिया।  कार्यक्रम में वीर टीकेंद्रजीत सिंह के स्मरणीय पुस्तक का विमोचन किया गया।
 ज्ञात हो कि वीर टीकेन्द्रजीत सिन्हा स्वतंत्र राज्य मणिपुर के राजकुमार थे।  असम विश्वविद्यालय के वीर केंद्रजीत सिंह की प्रतिमा का भूमि पूजन और शिलान्यास समारोह 16 नवंबर 2023 को आयोजित किया गया था, और आज उनके मूर्ति  का अनावरण किया गया साथ ही 133वें देशभक्त दिवस का भी प्रतीक है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल