फॉलो करें

आइरंगमारा में धूमधाम से हुआ रावण का पुतला दहन, रोजकांडी चाय बगान के प्रबंधक ईश्वर भाई उबाड़िया रहे मुख्य अतिथि

353 Views
आइरंगमारा में धूमधाम से हुआ रावण का पुतला दहन, रोजकांडी चाय बगान के प्रबंधक ईश्वर भाई उबाड़िया रहे मुख्य अतिथि
शिवकुमार शिलचर 13 अक्टूबर: प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी असम विश्वविद्यालय के निकट स्थित  आइरंगमारा गांव में विजयादशमी के शुभ अवसर पर रावण का पुतला दहन समारोह बड़े उत्साह और धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में ग्रामीणों के साथ आसपास के क्षेत्रों के लोग भी बड़ी संख्या में उपस्थित थे। इस वर्ष का आयोजन आइरंगमारा सार्वजानिक दुर्गा पूजा समिति और पुजारी बिल द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में रोजकांडी चाय बगान के प्रबंधक ईश्वर भाई उबाड़िया ने अपनी गरिमामयी उपस्थिति दर्ज कराई। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि रावण दहन का यह पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है और हमें जीवन में सदैव सच्चाई और नैतिकता के मार्ग पर चलने की प्रेरणा देता है।
विशेष अतिथियों में असम विश्वविद्यालय के पेट्रोल पुलिस अधिकारी, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के असिस्टेंट मैनेजर विक्रम जीत पाशी, और खेल प्रेमी व मैनेजर सुवीर दत्ता भी उपस्थित थे। समारोह में उपस्थित अन्य प्रमुख व्यक्तियों में अधिवक्ता श्यामकुमार पाशी, समाजसेवक संखू पॉल, पूजा समिति के अध्यक्ष नंदलाल पाशी, सचिव राजाराम पाशी, ब्रांच इंचार्ज (शिलचर और अगरतला) बेटर पावर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के तथा जनशक्ति क्लब के अध्यक्ष रंजीत पाशी, और कैशियर लालचंद पाशी का नाम प्रमुख है।इस अवसर पर रावण का पुतला बनाने वाले चार स्थानीय लड़कों को बहुत ही सुंदर पुतला बनाने के लिए ईश्वर भाई उबाड़िया ने 5000 रुपये देकर पुरस्कृत किया। यह पुरस्कार उनके कला और मेहनत को सम्मानित करने के लिए दिया गया।
आइरंगमारा में धूमधाम से हुआ रावण का पुतला दहन
आइरंगमारा में धूमधाम से हुआ रावण का पुतला दहन
पूरे कार्यक्रम का संचालन पूजा कमेटी के अध्यक्ष रंजीत पाशी ने बड़ी कुशलता से किया, जिससे कार्यक्रम का हर हिस्सा सुव्यवस्थित और सफल रहा।
पूरे आयोजन के दौरान सांस्कृतिक प्रस्तुतियों और स्थानीय कलाकारों द्वारा मनोरंजक नृत्य और गीतों की भी प्रस्तुति दी गई, जिसने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। ग्रामीणों और बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था। इस तरह के आयोजन समाज को एकजुट करने और हमारी संस्कृति और परंपराओं को जीवित रखने का सशक्त माध्यम हैं, और इस आयोजन में सभी ने मिलकर बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश दिया।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल