फॉलो करें

आईपीएल: दिल्ली पर मिली जीत के बाद आरसीबी के कप्तान ने की तेज गेंदबाज यश, लॉकी की सराहना

39 Views

बेंगलुरु, 13 मई । रविवार को दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) पर अपनी टीम की 47 रनों की जीत के बाद, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने तेज गेंदबाज यश दयाल और लॉकी फर्ग्यूसन की सराहना की।

आरसीबी ने आईपीएल 2024 के दूसरे हाफ में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा और पांच मैचों में पांच जीत हासिल की। आरसीबी की टीम रविवार को अपने घरेलू मैदान बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में दिल्ली को 47 रन से हराकर अंक तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई।

मैच के बाद फाफ ने कहा, “हमने कुछ अच्छे प्रदर्शन किए और वास्तव में अब थोड़ी खुशी हुई। सीज़न के पहले भाग में, चीजें काफी हद तक एक साथ नहीं आईं और बल्लेबाजी और गेंदबाजी के नजरिए से हम इसे रखने में सक्षम नहीं थे, लेकिन अब हम एक साथ प्रदर्शन कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, ” पर्दे के पीछे बहुत काम हुआ है और हम इसे सही कर रहे हैं और मुझे लगता है कि अब हमारी गेंदबाजी में काफी विविधता है। यश और लॉकी पिछले कुछ मैचों में असाधारण रहे हैं। हम साहसी बनना चाहते हैं, दिल्ली के खिलाफ भी हमने स्विंग अप फ्रंट और बाउंस अप फ्रंट खेला, पावरप्ले में हमारा स्कोर 60 के आसपास था, बल्लेबाज और गेंदबाज अब जोर लगा रहे हैं।”

उन्होंने बाएं हाथ के स्पिनर स्वप्निल सिंह की भी तारीफ की। कप्तान ने कहा, “कभी-कभी लोग मैच-अप वगैरह के बारे में बात करते हैं, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर की गेंद घूमती है, आप उम्मीद करते हैं कि कभी-कभी यह काम करेगा। स्वप्निल ने हमारे लिए शानदार प्रदर्शन किया है।”

मैच की बात करें तो दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आरसीबी ने रजत पाटीदार (32 गेंदों में 52 रन, पांच चौके और तीन छक्के), विल जैक्स (29 गेंदों में 41 रन, तीन चौके और दो छक्के), कैमरून ग्रीन (24 गेंदों में 32*, एक चौके और दो छक्के) और विराट कोहली (13 गेंदों में 27 रन, एक चौका और तीन छक्के) की पारियों की बदौलत 20 ओवरों में 9 विकेट पर 187 रन बनाए।

दिल्ली के लिए रसिख सलाम और खलील अहमद ने 2-2 विकेट लिए।

188 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम एक समय केवल 30 रनों पर 4 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन इसके बाद शाई होप (23 गेंदों में 29 रन, चार चौके) और अक्षर पटेल के बीच 56 रनों की साझेदारी ने टीम को वापस मैच में ला दिया। दिल्ली के कार्यवाहक कप्तान अक्षर ने सीज़न का अपना दूसरा अर्धशतक बनाया, उन्होंने 39 गेंदों में पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 57 रन बनाकर मैच में अपनी टीम को जीवित रखा। हालाँकि, आरसीबी के गेंदबाजों ने रन फ्लो को नियंत्रण में रखा और दिल्ली को 19.1 ओवर में 140 रन पर ढेर कर 47 रन से जीत हासिल की।

आरसीबी के लिए यश दयाल ने तीन और लॉकी फर्ग्यूसन ने 2 विकेट लिए।

इस जीत के साथ ही आरसीबी ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखा है और छह जीत, सात हार और कुल 12 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है। दिल्ली छह जीत, सात हार और 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर खिसक गया है। उनका नेट रन रेट आरसीबी से कम है।

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल