फॉलो करें

इस सरकारी लॉटरी के आगे ड्रीम 11 भी फेल! 50 करोड़ होगा पहला इनाम, CM ने लॉन्च की देश की पहली डिजिटल लॉटरी

41 Views

Digital Lottery: लॉटरी किस्मत का खेल होता है. मगर, आज की तारीख में ये दुनियाभर में फैला हुआ है. मेघालय सरकार ने मंगलवार (10 सितंबर) को देश की पूरी तरह से डिजिटल लॉटरी EasyLottery.in के लॉच का ऐलान किया है. इस मौके पर सूबे के मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने कहा कि इस डिजिटल लॉटरी को लॉन्च करते हुए खुशी हो रही है, जो भारत का पूरी तरह से डिजिटल लॉटरी प्लेटफ़ॉर्म है.

सीएम कॉनराड संगमा ने आगे कहा कि इस लॉटरी में 50 करोड़ के प्रथम विजेता पुरस्कार के साथ, यह प्लेटफ़ॉर्म टिकट खरीदने से लेकर पुरस्कार बांटने तक, पारदर्शिता की गारंटी देता है, जिससे इस क्षेत्र में क्रांति आ रही है. भारत में लॉटरी कुछ जगहों पर सरकार की ओर से संचालित की जाती है, जिसमें आधिकारिक तौर पर भारत में सबसे पहले लॉटरी शुरू करने वाला राज्य केरल था. केरल राज्य सरकार ने 1967 से लॉटरी की शुरू की थी.

लॉटरी पूरी तरह से किस्मत का खेल- CM संगमा

मुख्यमंत्री कॉनराड संगमा ने कहा कि लॉटरी पूरी तरह से किस्मत का खेल है. इसलिए EasyLottery.in जैसे ट्रांसपेरेंट डिजिटल विकल्प से जनता और समाज को काफी फायदा पहुंच सकता है. उन्होंने कहा कि आज भारत के कई लोग ऑनलाइन गेमिंग एप और अवैध बैटिंग एप में अपना समय गंवा रहे हैं. जिसके कारण उन्हें उसकी लत लग जाती है. मगर, इस डिजिटल लॉटरी से एक ऐसा माहौल बनता है, जिससे आप पूरा आनंद उठा सकते हैं.

‘इस लॉटरी से लोगों की जिंदगी सुधरे न कि बिगड़े’

सीएम ने कहा कि इस लॉटरी का मकसद ये सुनिश्चित करता है कि इससे लोगों की जिंदगी सुधरे न कि बिगड़े, इस लॉटरी से अगर आप कोई इनाम जीतते हैं, तो आप इसक लाभ उठा पाएंगे. इसके अलावा अगर, आप हारते हैं तो उस पर चुकाया गया कर समाज को वापस चला जाएगा. इससे देश को काफी फायदा होगा.

लॉटरी टिकट ऑनलाइन कैसे खरीदें?

मेघालय सरकार ने देश के लोगों को प्राथमिकता देने और सभी हितधारकों को लाभ पहुंचाने की कोशिश में EasyLottery.in ये भी सुनिश्चित करता है कि इसकी मध्यस्ता लागत कम हो. जिसमें टिकट खरीदने के लिए खिलाड़ी को तीन ऑपश्न दिए जाते हैं. जो निम्नलिखित हैं.

रैंडम सिलेक्शन, जहां सिस्टम टिकट नंबर याच्छिक रूप से चुनता है.

टोटल सम सिलेक्शन, जहां आप एक से लेकर 9 तक का अंक चुन सकते हैं,जिसमे टिकट नंबरों के अंको का योग वो संख्या होगी जो आप चुनते हैं.

कप्लीट सिलेक्शन, जिसमें खरीददारों को अपनी मनपसंद का वहीं, टिकट नंबर चुनने की आजादी होगी. जो वो चाहता है.

अंतरराष्ट्रीय लॉटरी से भी बहुत कम है टिकट की कीमत

मेघालय सरकार की ओर से जारी की गई डिजिटल लॉटरी में आप 5 करोड़ तक का पहला इनाम जीतने के साथ-साथ कई और बड़े पुरुस्कार भी जीत सकेंगे. जो भारत में लॉटरी के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा और पहला पुरुस्कार है. जहां एक टिकट की कीमत 5 हजार रुपए हैं, जोकि, अंतरराष्ट्रीय लॉटरी की कीमतों से भी बहुत कम है.

Share this post:

Leave a Comment

खबरें और भी हैं...

लाइव क्रिकट स्कोर

कोरोना अपडेट

Weather Data Source: Wetter Indien 7 tage

राशिफल